mumbaivsrcb

mumbaivsrcbपैट्रियट्स क्यूबी मैक जोन्स के बारे में 4 आम गलतफहमियों को दूर करना - पैट्स पल्पिट - t20 exchangemumbaivsrcbपैट्रियट्स क्यूबी मैक जोन्स के बारे में 4 आम गलतफहमियों को दूर करना - पैट्स पल्पिट - t20 exchangemumbaivsrcbपैट्रियट्स क्यूबी मैक जोन्स के बारे में 4 आम गलतफहमियों को दूर करना - पैट्स पल्पिट - t20 exchangemumbaivsrcbपैट्रियट्स क्यूबी मैक जोन्स के बारे में 4 आम गलतफहमियों को दूर करना - पैट्स पल्पिट - t20 exchangemumbaivsrcbपैट्रियट्स क्यूबी मैक जोन्स के बारे में 4 आम गलतफहमियों को दूर करना - पैट्स पल्पिट - t20 exchange

के तहत दायर:

पैट्रियट्स क्वार्टरबैक मैक जोन्स के बारे में कुछ सामान्य भ्रांतियों को दूर करना

सम्बंधित:पैट्रियट्स रोस्टर ब्रेकडाउन: मैक जोन्स दूसरे वर्ष की छलांग लगाने के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार हैं

बॉब डेचियारा-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

मैक जोन्स ने पिछले सीज़न में अपनी स्थिति के बारे में कोई संदेह नहीं छोड़ा: वह हैइंग्लैंड के नए देशभक्त ' कम से कम तत्काल भविष्य का क्वार्टरबैक। 2021 में पहले दौर का ड्राफ्ट पिक, जोन्स ने एक प्रभावशाली धोखेबाज़ सीज़न दिया, जिसने उसे प्रशिक्षण शिविर में शुरुआती टमटम अर्जित किया और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा - यहां तक ​​​​कि पैट्रियट्स को प्लेऑफ़ में वापस ले गया।

जोन्स के पास वर्ष के दौरान कुछ उतार-चढ़ाव थे, और सीजन के अंत में तथाकथित "रूकी वॉल" से टकराते हुए दिखाई दिए, लेकिन सभी ने कुछ बहुत अच्छा फुटबॉल खेला। तीर निश्चित रूप से ऊपर की ओर इशारा कर रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि युवा राहगीरों की प्रतिभा को सार्वभौमिक रूप से स्वीकार किया जाता है।

यह इंटरनेट होने के कारण उनके बारे में काफी नकारात्मक बातें हो रही हैं। तो, ऑफ सीजन पूरे जोरों पर है, आइए इस अवसर का उपयोग कुछ सामान्य गलतफहमियों को दूर करने के लिए करें जो आपने न्यू इंग्लैंड के QB1 के बारे में सुनी होंगी।

जोन्स की बांह कमजोर है

यह शायद जोन्स की आलोचना करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे आम बात है। माना जाता है कि उसका हाथ खराब है। दिसंबर की शुरुआत में बफ़ेलो में उस खेल के दौरान पैट्रियट्स ने उसे केवल तीन पास का प्रयास क्यों किया होगा, है ना?

आइए तथ्यों पर एक नज़र डालें, स्पष्ट से शुरू करें। नहीं, उसके पास एक हाथ की तोप नहीं है जो एनएफएल के कुछ अन्य क्वार्टरबैक के पास है। अगर वह होता, तो जोन्स आसपास नहीं होता जब पैट्रियट्स पिछले अप्रैल में कुल मिलाकर 15 तारीख को थे।

लेकिन दुनिया के जोश एलेन्स या जस्टिन हर्बर्ट्स की तुलना में उनके हाथ की ताकत के बारे में सवालों की कुछ वैधता होने का मतलब यह नहीं है कि "जोन्स = कमजोर हाथ।" जैसा कि आपने शायद कल्पना की थी, यह मुद्दा उससे कहीं अधिक जटिल है।

शुरुआत के लिए, हाथ की ताकत एक बहुत व्यापक शब्द है। क्या इसका मतलब वेग है? सीमा? फुटबॉल को सटीक रूप से वितरित करने की क्षमता? ऊपर के सभी? जहां तक ​​जोन्स का सवाल है, वह इन विभिन्न श्रेणियों में से हर एक में शीर्ष पायदान का खिलाड़ी नहीं है, लेकिन अपनी बांह की प्रतिभा को खराब या अपर्याप्त के रूप में वर्गीकृत करने के लिए अभी भी सैम डारनोल्ड डंप-ऑफ बनाम न्यू इंग्लैंड रक्षा जैसे निशान को याद नहीं कर रहा है।

आखिरकार, जोन्स ने साबित कर दिया है कि वह प्लेबुक में सबसे कठिन थ्रो भी कर सकता है। एक उदाहरण के रूप में टाइट एंड हंटर हेनरी के साथ निम्नलिखित संबंध लें:

दूर की ओर के हैश चिह्न से एक तंग खिड़की में फेंकते हुए, जोन्स एक पिन-पॉइंट थ्रो देता है जो डिफेंडर के ठीक उस स्थान पर आता है जहां केवल हेनरी ही इसे प्राप्त कर सकता है। एलीट आर्म स्ट्रेंथ या नहीं, अगर कोई क्वार्टरबैक इस तरह थ्रो कर सकता है तो संभावना है कि लीग में उसका भविष्य उज्ज्वल हो।

जहां तक ​​​​उनकी वास्तविक हाथ प्रतिभा का संबंध है, एनएफएल विश्लेषक ब्रेट कोलमैन द्वारा निम्नलिखित उद्धरण चर्चा को काफी अच्छी तरह से बताता है।

"भले ही उसके पास जस्टिन हर्बर्ट की भुजा या जोश एलन-प्रकार की भुजा नहीं है, जो, मुझे नहीं लगता कि कोई भी तर्क दे सकता है कि वह करता है - यह मेरे लिए एक बहस भी नहीं है - इसका मतलब यह नहीं है कि उसके पास है कोई हाथ नहीं, ”कोलमैन ने कहाजोन्स के बारे में वीडियो गत नवंबर। "उनका वेग अच्छा है, चाहे उनके बारे में पूर्व-मसौदे के बारे में कोई भी अजीब कथा का प्रचार किया गया हो। और यह निश्चित रूप से तुआ की तुलना में एक साल पहले अलबामा से बाहर आ रहा था।

"और, कुल मिलाकर, मुझे लगता है कि वह क्षेत्र के हर स्तर पर एक बहुत ही प्रभावी राहगीर है। प्लेबुक में एक भी थ्रो ऐसा नहीं है जिसे बनाने के लिए मुझे मैक जोन्स पर भरोसा नहीं है। ... मुझे सच में लगता है कि उसका स्पर्श, समय और गेंद का स्थान उसके आयु वर्ग के कई अन्य क्वार्टरबैक से बेहतर है, जिनके पास मजबूत, प्राकृतिक हथियार हो सकते हैं। ”

जोन्स की छत कम है

जोन्स की आर्म टैलेंट के बारे में चर्चा से सीधे बंधा हुआ यह धारणा है कि क्वार्टरबैक की स्थिति में उनकी निचली सीमा है। बेशक, हम फिर से अक्सर इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द की व्यक्तिपरक परिभाषा के बारे में बात कर रहे हैं।

आखिरकार, आप जो देख रहे हैं उसके आधार पर छत का मतलब बहुत सी चीजों से हो सकता है। उपरोक्त जोश एलन को दो बार के एएफसी ईस्ट चैंपियन से लेंभैंस बिलउदाहरण के तौर पे।

जोन्स की तुलना में, एलन के पास जेब के अंदर और बाहर बेहतर हाथ प्रतिभा और एथलेटिसवाद है। सिद्धांत रूप में, इस क्षमता के खिलाड़ी को अपने आसपास की प्रतिभा के स्तर पर कम निर्भर होना चाहिए; एक अपराध का विग्गल रूम काफी बड़ा होता है क्वार्टरबैक में उसकी प्रतिभा का स्तर जितना अधिक होता है।

हालांकि, बेकर मेफील्ड जैसे किसी व्यक्ति के लिए भी यही सच होगा। एलन और मेफील्ड जरूरी नहीं कि क्वार्टरबैक स्पेक्ट्रम के विपरीत छोर पर हों, लेकिन दोनों के बीच एक स्पष्ट अंतर है: बिल्स क्यूबी एक यथार्थवादी एमवीपी उम्मीदवार है, जबकिक्लीवलैंड ब्राउनकथित यौन उत्पीड़न के मामले में 24 दीवानी मुकदमों का सामना कर रहे एक राहगीर को प्राप्त करने के लिए राजा की फिरौती देकर मेफ़ील्ड की जगह ले ली।

2018 में बोर्ड से पहले खिलाड़ी के रूप में उनके पूर्व-ड्राफ्ट मूल्यांकन और अंतिम स्थिति के आधार पर, हालांकि, मेफील्ड का प्रक्षेपण एलन (या जोन्स ') की तुलना में अधिक अनुकूल था। और फिर भी, वह यह सब एक साथ करने में विफल रहा और अब क्लीवलैंड से बाहर निकल रहा है। इस बीच, एलन बफ़ेलो में फल-फूल रहा है।

उन दोनों और जोन्स के बीच तुलना स्पष्ट रूप से सही नहीं है लेकिन यह दर्शाता है कि मूल्यांकन उपकरण के रूप में "छत" खतरनाक हो सकता है। इसमें बहुत सारे चर शामिल हैं जो एक खिलाड़ी की अंतिम सीमा पर प्रभाव डाल सकते हैं और होंगे, और यह भी शुरू करने के लिए "छत" का गठन नहीं कर रहा है।

टॉम ब्रैडी को देखें, जो सर्वकालिक महानतम क्वार्टरबैक और सात बार के सुपर बाउल चैंपियन हैं। कॉलेज से बाहर आने वाले माप और उनके मूल्यांकन के आधार पर, उनके पास यहां उल्लिखित सभी क्यूबी की सबसे निचली सीमा थी। हालांकि, ब्रैडी की तुलना में किसी भी स्थिति में कोई भी खिलाड़ी कभी भी उच्च स्तर पर नहीं पहुंचा है।

क्यों? क्योंकि ब्रैडी लोगों की तुलना में बहुत अधिक प्रतिभाशाली थे (और अभी भी हैं) उन्हें इसका श्रेय दे रहे थे, और क्योंकि वह न्यू इंग्लैंड में एक आदर्श स्थिति में शामिल हो गए थे।

मैक जोन्स कोई टॉम ब्रैडी नहीं है, कोई भी नहीं है। लेकिन पैट्रियट्स के मौजूदा शुरुआती क्वार्टरबैक को भी उनके कौशल के एक खिलाड़ी के लिए तुलनात्मक रूप से अनुकूल सेटिंग में तैयार किया गया था। केंद्र में उसके साथ विग्गल रूम सैद्धांतिक रूप से छोटा हो सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि न्यू इंग्लैंड उसके साथ सफल फुटबॉल नहीं खेल पाएगा। बिल्ली, यह पहले से ही 2021 में किया था।

जोन्स कभी भी जोश एलन के हाईलाइट-रील रन प्ले को नहीं बनाएंगे या उनके जैसे सुई को धमकी नहीं देंगे। लेकिन एक कथित कम सीलिंग के बारे में उनकी सभी बातों के लिए, उनके पास एक बहुत अच्छा एनएफएल क्वार्टरबैक बनने के लिए सभी उपकरण हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि न्यू इंग्लैंड को बहुत सारी जीत के लिए नेतृत्व करना है।

दिन के अंत में, यही सब मायने रखता है।

जोन्स एथलेटिक नहीं है

जोन्स पिछले साल के मसौदे के पहले दौर में चुने गए पांच क्वार्टरबैक में से पांचवें थे, और वह दूसरों से अलग थे: ट्रेवर लॉरेंस, जैच विल्सन, ट्रे लांस और जस्टिन फील्ड्स के विपरीत, उन्हें एक पारंपरिक पॉकेट पासर के रूप में देखा गया था .

यह अपने आप में एक नकारात्मक नहीं है, लेकिन जोन्स आज के एनएफएल में - कम से कम एक हद तक - मरने वाली नस्ल का हिस्सा है। एक ऐसे युग में जहां क्वार्टरबैक स्थिति में एथलेटिसवाद अब केवल एक अतिरिक्त विलासिता नहीं है बल्कि एक कौशल टीम सक्रिय रूप से निवेश करने और अपने अपराधों को बनाने के लिए तैयार है, जोन्स एक प्रकार का फेंक था।

हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि वह एथलेटिक नहीं है।

वास्तव में, जोन्स को केंट ली प्लैट के रिलेटिव एथलेटिक स्कोर के आधार पर पिछले साल फुटबॉल में 14 वें सबसे एथलेटिक शुरुआती क्वार्टरबैक के रूप में स्थान दिया गया था:

जोन्स का 7.18 आरएएस अपने कुछ साथियों की तरह प्रभावशाली नहीं है, लेकिन यह अन्य खिलाड़ियों की तरह उतना बुरा भी नहीं है' - जिसमें आरोन रॉजर्स (7.16) और पूर्व देशभक्त जिमी गारोपोलो (4.99) और टॉम ब्रैडी शामिल हैं। 2.74)। बेशक, एथलेटिसवाद क्वार्टरबैक नहीं बनाता है, लेकिन जोन्स अभी भी लोगों की तुलना में बहुत अधिक एथलेटिक है।

उन्होंने 2021 में भी इस अवसर पर उन कौशलों का उपयोग किया। घुटने टेकने या निरस्त स्नैप्स की गिनती नहीं करते हुए, जोन्स ने प्रति प्रयास 4.3 गज की औसत लाभ के लिए 38 बार फुटबॉल को धोखेबाज़ के रूप में चलाया। उन्होंने पहले 23 डाउन्स उठाए और उनके सबसे लंबे समय तक दौड़ने के प्रयास में 16 गज की दूरी तय की गई।

वे नंबर आंख मारने वाले नहीं हैं, लेकिन वे अभी भी एक खिलाड़ी के लिए काफी ठोस हैं जो मुख्य रूप से एक पॉकेट पासर के रूप में अपने कौशल के माध्यम से परिभाषित किया गया है। कोई गलती न करें, बहुत से लोगों को एहसास होने की तुलना में जोन्स बहुत अधिक एथलेटिक है।

जोन्स एक प्रो बॉलर है

"रुको रुको रुको! जोन्सहै एक प्रो गेंदबाज। मैंने उसे खेल में खेलते देखा। मैंने उसे ग्रिडी करते हुए देखा। ”

दरअसल, पैट्रियट्स क्वार्टरबैक ने इस साल के प्रो बाउल में तीन एएफसी क्वार्टरबैक में से एक के रूप में खेला था। वह 112 गज, एक टचडाउन और एक अवरोधन के लिए 12-के -16 चला गया। उन्होंने डांस किया।

बेशक, हम यहाँ शब्दार्थ में थोड़ा सा प्रवेश कर रहे हैं, लेकिन यह समझने की आवश्यकता है कि गलत धारणाएँ दोनों तरह से काम कर सकती हैं: सकारात्मक और नकारात्मक। यह जोन्स के लिए एक सकारात्मक है, और यह अभी भी उसे ज्यादा न्याय नहीं करता है क्योंकि जब वह प्रो बाउल में था, तो यह एक कठिन तर्क नहीं है कि वह पिछले साल एएफसी में शीर्ष तीन क्यूबी में से नहीं था।

वास्तव में, जोन्स ने पहले मतपत्र पर प्रो बाउल नहीं बनाया। पैट्रिक महोम्स और जस्टिन हर्बर्ट ने किया, जैसा कि लैमर जैक्सन ने किया था। जैक्सन अंततः खेल से बाहर हो गया और जोन्स के पास गया।

"तो, वह नंबर 4 था? बुरा नहीं है!"

हम यहां क्वार्टरबैक को रैंक करने के बारे में पूरी बहस में पड़ सकते हैं, लेकिन इसमें सैम डारनोल्ड की तरह निशान नहीं होगा ... आपको यह विचार मिलता है। तथ्य यह है कि जो बुरो, जोश एलन या डेरेक कैर सभी के पास एनएफएल के ऑल-स्टार गेम को न्यू इंग्लैंड के क्यूबी 1 पर पिछले सीजन में बनाने के लिए कोई भी बदतर मामला नहीं था।

संभावना है कि परिस्थितियों ने उन्हें अनुमति देने से पहले उन सभी ने खेल बना लिया होगा। हालांकि, बुरो सुपर बाउल में खेलने के लिए तैयार नहीं थे, जबकि कोई भी संभावित निमंत्रण को स्वीकार नहीं करने के लिए एलन या कैर को दोष नहीं देगा।

यहां मुद्दा यह नहीं है कि ये खिलाड़ी पिछले साल जोन्स की तुलना में प्रो बाउल मान्यता के अधिक योग्य थे, लेकिन यह तथ्य कि खेल में खेल रहे युवा खिलाड़ी पिछले साल क्वार्टरबैक के रूप में क्या थे और क्या नहीं थे, इसका कोई सटीक प्रतिबिंब नहीं है। वह बहुत होनहार था और पूरे फुटबॉल में सांख्यिकीय रूप से सबसे अच्छा धोखेबाज़ राहगीर था, लेकिन प्रो बाउल को लोकप्रियता के संदर्भ में देखते हुए भी वह उसे एक ऑल-स्टार नहीं बनाता है।

समस्या यह है कि जोन्स को ऐसे खिलाड़ी के रूप में देखना अनुचित अपेक्षाएं पैदा करेगा। यदि वह वर्ष 2 में वृद्धि दिखाता है लेकिन प्रो बाउल नहीं बनाता है, तो व्यक्तिगत प्रशंसा की कमी के बावजूद उसका सत्र विफल नहीं होगा।

जितनी जल्दी यह समझ में आ जाता है, उतनी ही आसानी से इस भ्रांति को दूर किया जा सकता है कि प्रो बाउल एक खिलाड़ी के प्रदर्शन का सही प्रतिनिधित्व है - विशेष रूप से खेल में प्रीमियम स्थिति में।

यह सब इस बात से उबलता है: जोन्स प्रो बाउल स्तर पर खेले बिना प्रो बॉलर हो सकता है।