गहरापुनिया

गहरापुनियाफीफा विश्व कप 2026 की मेजबानी के लिए 16 स्थानों में जिलेट स्टेडियम - Pats Pulpit - t20 exchangeगहरापुनियाफीफा विश्व कप 2026 की मेजबानी के लिए 16 स्थानों में जिलेट स्टेडियम - Pats Pulpit - t20 exchangeगहरापुनियाफीफा विश्व कप 2026 की मेजबानी के लिए 16 स्थानों में जिलेट स्टेडियम - Pats Pulpit - t20 exchangeगहरापुनियाफीफा विश्व कप 2026 की मेजबानी के लिए 16 स्थानों में जिलेट स्टेडियम - Pats Pulpit - t20 exchangeगहरापुनियाफीफा विश्व कप 2026 की मेजबानी के लिए 16 स्थानों में जिलेट स्टेडियम - Pats Pulpit - t20 exchange

के तहत दायर:

फीफा विश्व कप 2026 की मेजबानी के लिए 16 स्थानों में पैट्रियट्स जिलेट स्टेडियम

सम्बंधित:जिलेट स्टेडियम 2023 सेना-नौसेना खेल की मेजबानी करेगा

उमर रॉलिंग्स / इंटरनेशनल चैंपियंस कप द्वारा गेटी इमेज के माध्यम से फोटो

बुधवार को जिलेट स्टेडियम का नामकरण किया गयामेज़बान 2023 सेना-नौसेना खेल के लिए। एक दिन बाद, यह घोषणा की गई कि तीन साल बाद शहर में एक और भी बड़ा खेल आयोजन होगा: फीफा विश्व कप।

विश्व कप का 2026 संस्करण संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको में होगा और गुरुवार को 16 मेजबान शहरों का अनावरण किया गया। जिलेट स्टेडियम में खेले जाने वाले शहर में निर्धारित खेलों के साथ बोस्टन उनमें से एक है:

"हम 2026 में मैसाचुसेट्स में फीफा विश्व कप सॉकर का स्वागत करने के लिए रोमांचित हैं," गॉव चार्ली बेकर ने एक बयान में कहा।

"दुनिया भर की टीमों और उनके प्रशंसकों का बोस्टन और उसके बाहर कॉमनवेल्थ के रेस्तरां और आकर्षण द्वारा स्वागत किया जाएगा और हम विश्व कप को वापस लाने में मदद करने के लिए यूनाइटेड बिड के मानद अध्यक्ष के रूप में उनके प्रयासों के लिए रॉबर्ट क्राफ्ट की सराहना करते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका, साथ ही बोस्टन सॉकर 2026 समिति को बोस्टन को एक मेजबान शहर के रूप में सुरक्षित करने के अपने अथक कार्य के लिए।"

65,878 सीटों वाले जिलेट स्टेडियम ने एनएफएल के घर के रूप में काम किया हैइंग्लैंड के नए देशभक्तऔर 2002 में अपने उद्घाटन के बाद से मेजर लीग सॉकर की न्यू इंग्लैंड क्रांति। दोनों फ्रेंचाइजी और साथ ही अखाड़ा रॉबर्ट क्राफ्ट के स्वामित्व में है।

पैट्रियट्स ने विश्व कप की मेजबानी के लिए बोली जीतने का जश्न मनाने के लिए टाइट एंड हंटर हेनरी की विशेषता वाला एक छोटा वीडियो पोस्ट किया:

बोस्टन को 22 फाइनलिस्ट शहरों के एक क्षेत्र से चुना गया था, जिसमें फीफा ने शहर और राज्य के बुनियादी ढांचे, परिवहन, स्टेडियम के बुनियादी ढांचे, फैन फेस्ट स्थानों, प्रशिक्षण स्थलों और मानवाधिकारों के आधार पर प्रत्येक उम्मीदवार का मूल्यांकन किया था। उत्तरार्द्ध, निश्चित रूप से, एक जिज्ञासु मानक है, यह देखते हुए कि विश्व कप का 2022 संस्करण कतर में होगा और दुनिया भर के मानवाधिकार समूहों ने इसकी कड़ी आलोचना की है।

जिलेट स्टेडियम के लिए, यह 2026 फीफा विश्व कप में प्रदर्शित 11 एनएफएल स्टेडियमों में से एक है। अन्य हैं मेटलाइफ स्टेडियम (न्यूयॉर्क जायंट्स/न्यूयॉर्क जेट्स), सोफी स्टेडियम (लॉस एंजिल्स रामसो/लॉस एंजिल्स चार्जर्स), एटी एंड टी स्टेडियम (डलास काउबॉय), लेवी का स्टेडियम (सैन फ्रांसिस्को 49ers), हार्ड रॉक स्टेडियम (मियामी डॉल्फ़िन), मर्सिडीज-बेंज स्टेडियम (अटलांटा फाल्कन्स), लुमेन फील्ड (सियाटेल सीहाव्क्स), एनआरजी स्टेडियम (ह्यूस्टन टेक्सन), लिंकन वित्तीय क्षेत्र (फिलाडेल्फिया ईगल्स), और एरोहेड स्टेडियम (कैनसस सिटी चीफ्स)

इसके अतिरिक्त, खेल वैंकूवर और टोरंटो के साथ-साथ मैक्सिको सिटी, मॉन्टेरी और गुआडालाजारा में भी होंगे।