matkafacebook

matkafacebookपैट्रियट्स रोस्टर विश्लेषण: मैक जोन्स दूसरे वर्ष की छलांग के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार - पाट्स पल्पिट - t20 exchangematkafacebookपैट्रियट्स रोस्टर विश्लेषण: मैक जोन्स दूसरे वर्ष की छलांग के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार - पाट्स पल्पिट - t20 exchangematkafacebookपैट्रियट्स रोस्टर विश्लेषण: मैक जोन्स दूसरे वर्ष की छलांग के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार - पाट्स पल्पिट - t20 exchangematkafacebookपैट्रियट्स रोस्टर विश्लेषण: मैक जोन्स दूसरे वर्ष की छलांग के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार - पाट्स पल्पिट - t20 exchangematkafacebookपैट्रियट्स रोस्टर विश्लेषण: मैक जोन्स दूसरे वर्ष की छलांग के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार - पाट्स पल्पिट - t20 exchange

के तहत दायर:

पैट्रियट्स 2022 रोस्टर ब्रेकडाउन: मैक जोन्स दूसरे वर्ष की छलांग लगाने के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार हैं

सम्बंधित:पैट्रियट्स रोस्टर ब्रेकडाउन: मैथ्यू जूडॉन न्यू इंग्लैंड के शीर्ष पास रशर हैं

मैडी मेयर / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

नि: शुल्क एजेंसी और मसौदे के पीछे-दृश्य दर्पण में मजबूती से और संगठित टीम गतिविधियां चल रही हैं,इंग्लैंड के नए देशभक्तपहले से ही पूरी तरह से "2022 तक" हैं।

टीम में वर्तमान में अनुबंध के तहत 85 खिलाड़ी हैं, लेकिन उनमें से केवल 53 ही सितंबर की शुरुआत में रोस्टर कटडाउन से बच पाएंगे और अंततः सक्रिय टीम बना पाएंगे। वसंत और गर्मियों के दौरान, जैसा कि हमारे पास पिछले वर्षों में है, हम उन स्थानों के लिए लड़ने वाले पुरुषों पर एक नज़र डालेंगे ताकि यह पता लगाया जा सके कि देशभक्तों को अपने 10-7 रिकॉर्ड बनाने में मदद करने का सबसे अच्छा मौका किसके पास है।

आज, क्वार्टरबैक मैक जोन्स शुरू करने के साथ श्रृंखला जारी है।

औचित्य

नाम:मैक जोन्स

स्थान:क्वार्टरबैक

जर्सी संख्या:10

ओपनिंग डे उम्र:24

आकार:6-फुट-3, 215 पाउंड

अनुबंध स्थिति:अनुबंध के तहत 2024 + 5वें वर्ष के विकल्प (2025 या 2026 यूएफए) के माध्यम से

अनुभव

उसका अनुभव क्या है? पिछले अप्रैल में पैट्रियट्स द्वारा पहले दौर के ड्राफ्ट पिक के रूप में एनएफएल में पहुंचने से पहले, जोन्स ने मुख्य कोच और बिल बेलिचिक विश्वासपात्र निक सबन के तहत अलबामा विश्वविद्यालय में चार सत्र बिताए। जबकि वह एनएफएल में प्रवेश करने वाले एक उच्च संभावना वाले व्यक्ति थे, क्रिमसन टाइड के साथ उनका करियर धीरे-धीरे शुरू हुआ: जोन्स ने 2017 में एक नए खिलाड़ी के रूप में एक रेडशर्ट वर्ष लिया और केवल अगले सीज़न में ही खेला। 2019 तक, हालांकि, वह गहराई चार्ट पर चढ़ गया था और अलबामा के प्राथमिक बैकअप क्वार्टरबैक के रूप में काम कर रहा था।

जैसे, उन्हें शुरुआती लाइनअप में धकेल दिया गया जब नवंबर में तुआ टैगोवेलोआ को सीज़न के अंत में कूल्हे की चोट का सामना करना पड़ा। जोन्स ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, और कॉलेज फ़ुटबॉल में सबसे अधिक उत्पादक राहगीरों में से एक के रूप में विकसित हुआ। अगले डेढ़ सीज़न में, उन्होंने संयुक्त 16 गेम शुरू किए और 5,437 गज, 51 टचडाउन और केवल 6 इंटरसेप्शन के लिए अपने थ्रो का 75.9 प्रतिशत पूरा किया। उनके शुरुआती अवसर उनके करियर की शुरुआत में सीमित हो सकते थे, लेकिन मौका मिलने पर वे उनके साथ भागे।

एनएफएल में पिछले ऑफ सीजन में प्रवेश करने के बाद भी यही सच था। जोन्स ने अपने पहले प्रशिक्षण शिविर में पैट्रियट्स की शुरुआती क्वार्टरबैक स्थिति जीती और हाल की स्मृति में बेहतर रूकी क्यूबी सीज़न में से एक का निर्माण किया। 2021 में लीग में अब तक के सबसे कुशल प्रथम वर्ष के पासर के रूप में, युवा खिलाड़ी ने प्रो बाउल सम्मान अर्जित किया, जबकि पिछले वर्ष अपने 7-9 अभियान के बाद न्यू इंग्लैंड को प्लेऑफ़ में वापस लाया। अपने प्रो करियर में केवल एक वर्ष के दौरान, देशभक्तों को भविष्य का अपना क्वार्टरबैक मिल गया है।

उनका 2021 सीज़न कैसा दिखता था?पैट्रियट्स ने 2021 एनएफएल ड्राफ्ट में क्वार्टरबैक स्थिति में दीर्घकालिक समाधान की सख्त जरूरत में प्रवेश किया, और उन्होंने देखा कि 15 वें नंबर पर उनकी गोद में एक गिर गया: अफवाहों के बावजूद उन्हेंसैन फ्रांसिस्को 49ers कुल मिलाकर तीसरे स्थान पर - क्लब ने साथी क्यूबी ट्रे लांस को चुना - जोन्स उपलब्ध था जब न्यू इंग्लैंड घड़ी पर था। जोन्स को चुनने का निर्णय बिना सोचे-समझे था क्योंकि उनके चयन के समय स्थिति गहराई चार्ट में कैम न्यूटन, जैरेट स्टिधम और ब्रायन होयर शामिल थे।

2020 में न्यूटन के संघर्ष के साथ और न तो स्टिधम और न ही होयर ने खुद को गहराई चार्ट के ऊपर अपनी स्थिति को चुनौती देने के लिए उपयुक्त शुरुआती विकल्प के रूप में साबित किया, जोन्स ने खुद को एक अनुकूल स्थिति में पाया। अनुबंध के तहत पहले से ही तीन दिग्गजों के सापेक्ष अनुभव की कमी के बावजूद, स्टार्टर की भूमिका अर्जित करने के लिए उनके पास एक यथार्थवादी शॉट था। ऑफ सीजन कसरत कार्यक्रम और प्रशिक्षण शिविर के पहले कुछ अभ्यासों ने पहले ही इसकी पुष्टि कर दी थी: जोन्स और न्यूटन स्थिति में स्पष्ट शीर्ष दो थे।

दोनों ने पूरे शिविर और प्रेसीजन के दौरान अपनी प्रतिस्पर्धा जारी रखी, न्यूटन को उनके द्वारा प्राप्त प्रतिनिधि की गुणवत्ता के आधार पर अंदरूनी ट्रैक पर प्रतीत होता है। हालाँकि, जब कोविड -19 प्रोटोकॉल की स्पष्ट गलत व्याख्या के कारण अवलंबी स्टार्टर समय से चूक गया, तो जोन्स के लिए शुरुआती अपराध के साथ कुछ समय देखने के लिए दरवाजा खोल दिया गया। उन्होंने बहुत सारे वादे दिखाए और प्रेसीजन फिनाले में QB2 के रूप में फिर से सेवा करने के बावजूद प्रतियोगिता के विजेता के रूप में उभरे: न्यूटन को रिहा कर दिया गया, जोन्स को स्टार्टर का नाम दिया गया।

अलबामा उत्पाद ने पैट्रियट्स के नियमित सीज़न गेम के सभी 17 और बफ़ेलो में उनके वाइल्ड कार्ड प्लेऑफ़ हार को शुरू किया। उन्होंने कुछ प्रभावशाली फुटबॉल खेला, और स्पष्ट रूप से 2021 में एनएफएल में शीर्ष धोखेबाज़ क्वार्टरबैक थे: जोन्स ने 67.3 प्रतिशत 4,033 गज, 24 टचडाउन और 15 इंटरसेप्शन की सफलता दर के लिए पूरे सीजन में अपने 559 पास प्रयासों में से 376 को पूरा किया। न्यू इंग्लैंड के आक्रामक स्नैप्स (1,169 में से 1,124) का 96.2 प्रतिशत बजाते हुए, जोन्स कभी-कभार हिचकी के बावजूद स्टार्टर के रूप में निर्विवाद थे।

रास्ते में, जोन्स पर 27.9 प्रतिशत ड्रॉपबैक का दबाव डाला गया और कुल 31 बार बर्खास्त किया गया। उनमें से दो टेकडाउन के परिणामस्वरूप उन्हें फ़ुटबॉल हारना पड़ा और विरोधी रक्षा ठीक हो गई। कुल मिलाकर, जोन्स को सात फंबल्स पर तीन गिवअवे के साथ श्रेय दिया गया - नियमित सीज़न और प्लेऑफ़ के दौरान उनकी कुल टर्नओवर की संख्या को 18 तक लाया। बिलों के बाद के नुकसान में अपने दो अवरोधों को छोड़कर, जोन्स उस श्रेणी में नौवें स्थान पर था। समकक्ष लोग।

जोन्स ने अक्टूबर के मध्य और पूरे नवंबर के बीच अपना सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खेला, उन महीनों के दूसरे महीने में अपने काम के लिए एनएफएल रूकी ऑफ द मंथ सम्मान अर्जित किया। वीक 7 से वीक 12 तक छह-गेम स्ट्रेच में, उन्होंने 1,378 गज, नौ टचडाउन और सिर्फ दो इंटरसेप्शन के लिए 69.4 प्रतिशत थ्रो पूरे किए - सभी न्यू इंग्लैंड को 6-0 के रिकॉर्ड तक ले गए और औसतन 31.7 आक्रामक अंक प्रति खेल। जोन्स उस खिंचाव पर उत्कृष्ट थे और उन्होंने अपने शुरुआती सीज़न के प्रदर्शन में कुछ उल्लेखनीय सुधार दिखाए।

दुर्भाग्य से देशभक्तों के लिए, जोन्स और पूरी टीम ने खिंचाव से एक कदम पीछे हट गए। सीज़न के अंतिम छह गेमों में — के खिलाफ़ सोमवार रात के खेल से शुरू हो रहा हैभैंस बिल जिसने उसे कुल 19 गज के लिए एक राहगीर के रूप में सिर्फ 2-के -3 के रूप में देखा - उसकी पूर्णता दर सिर्फ 60.7 प्रतिशत थी, जबकि उसने आठ टचडाउन और सात अवरोधन के साथ केवल 951 गज की दूरी तय की। जोन्स वर्ष के अंत में खूंखार "रूकी वॉल" से टकराते हुए दिखाई दिए, जिसका समापन वाइल्ड कार्ड प्लेऑफ़ दौर में बफ़ेलो में 47-17 से हार के साथ हुआ।

निराशाजनक अंत के बावजूद, जोन्स और पैट्रियट्स अपने धोखेबाज़ प्रदर्शन के बारे में बहुत अच्छा महसूस कर सकते हैं। उन्होंने शुरुआती स्थिति अर्जित की, अपने पास कैचर्स के साथ कुछ अच्छी केमिस्ट्री दिखाई - विशेष रूप से व्यापक रिसीवर केंड्रिक बॉर्न और जैकोबी मेयर्स, टाइट एंड हंटर हेनरी और जेम्स व्हाइट को पीछे छोड़ते हुए - और खुद को हडल और लॉकर रूम में एक नेता के रूप में स्थापित करना शुरू कर दिया। . वह एकदम सही नहीं था, और उसका प्रो बाउल नामांकन उसके प्रदर्शन का सही प्रतिनिधित्व नहीं है, लेकिन कोई गलती न करें: जोन्स बहुत अच्छा था।

2022 पूर्वावलोकन

उसकी अनुमानित भूमिका क्या है? जोन्स 2022 में वही भूमिका निभाएंगे जो उन्होंने पहले ही 2021 में एक धोखेबाज़ के रूप में निभाई थी: वह न्यू इंग्लैंड के शुरुआती क्वार्टरबैक होंगे। जैसे, वह एक बार फिर से 100 प्रतिशत प्लेइंग टाइम शेयर के करीब आ जाएगा; आदर्श रूप से, वह केवल जीत के दौरान देर से मैदान छोड़ेगा। वह एक अतिरिक्त उपाधि भी ले सकता है, जो उसके पास पिछले साल आधिकारिक तौर पर नहीं थी। इस बात की वास्तविक संभावना है कि जोन्स को इस साल पैट्रियट्स की आक्रामक टीम के कप्तानों में से एक चुना जाएगा।

क्या उसके पास स्थितीय बहुमुखी प्रतिभा है? घुटने टेकने या निरस्त स्नैप्स की गिनती नहीं करते हुए, जोन्स ने 2021 में 4.3 गज प्रति प्रयास के औसत लाभ के लिए 38 बार फुटबॉल चलाया। जबकि वे संख्याएं एक खिलाड़ी के लिए काफी ठोस होती हैं, जो मुख्य रूप से पॉकेट पासर के रूप में अपने कौशल के माध्यम से परिभाषित होती हैं, जोन्स की बहुमुखी प्रतिभा अभी भी सीमित है। वह कुछ गतिशीलता प्रदान करता है और चाल नाटकों पर इस्तेमाल किया जा सकता है - वह पिछले सीज़न में चार स्नैप पर व्यापक रूप से विभाजित हुआ - लेकिन उसके पूर्ववर्ती कैम न्यूटन द्वारा प्रदान की गई सामान्य बहुमुखी प्रतिभा का अभाव है।

उनकी विशेष टीमों का मूल्य क्या है? जैसा कि हर दूसरे क्वार्टरबैक के मामले में होता है, जोन्स की विशेष टीमों का मूल्य लगभग न के बराबर होता है। कहा जा रहा है, वह खेल के तीसरे चरण में कुछ अनुभव तालिका में लाता है। अलबामा में अपने करियर के दौरान उन्हें समय-समय पर फील्ड गोल और अतिरिक्त पॉइंट किक पर एक धारक के रूप में इस्तेमाल किया गया था। जबकि वह नौकरी न्यू इंग्लैंड में पंटर जेक बेली के सुरक्षित हाथों में है, जोन्स को विभाग में कुछ अभ्यास देखने को मिल सकता है और इसलिए वह सीजन में H2 की ओर बढ़ रहा है।

उनकी सैलरी कैप की स्थिति क्या है? अपने धोखेबाज़ सौदे के दूसरे वर्ष में प्रवेश करते हुए, जोन्स को पैट्रियट्स के वेतन कैप को $ 3.54 मिलियन के साथ हिट करने के लिए निर्धारित किया गया है - टीम पर 18 वां उच्चतम कैप हिट और सभी एनएफएल क्वार्टरबैक में 35 वां। उनकी कैप संख्या में पूरी तरह से गारंटीकृत $ 1.37 मिलियन वेतन के साथ-साथ $ 2.17 मिलियन के हस्ताक्षर वाले बोनस अनुपात की भी गारंटी है। यह देखते हुए कि इस साल जोन्स टीम के लिए कितनी बड़ी भूमिका निभाएंगे, उनका अनुबंध संभवतः न्यू इंग्लैंड के मौजूदा पेरोल पर सबसे बड़ा सौदा है।

उनका रोस्टर स्पॉट कितना सुरक्षित है? जब तक चोट न लगे, इसमें कोई सवाल ही नहीं है कि जोन्स पैट्रियट्स रोस्टर पर नियमित सीजन में आएंगे। उन्होंने पिछले साल साबित कर दिया कि यह उनकी टीम है, और क्लब ने तब से उनके आसपास निर्माण करने की प्रतिबद्धता दिखाई। इसलिए जोन्स के बारे में सबसे बड़ा सवाल रोस्टर पर उनकी स्थिति से संबंधित नहीं है, बल्कि यह है कि आक्रामक समन्वयक और क्वार्टरबैक कोच जोश मैकडैनियल्स के जाने से दूसरे महत्वपूर्ण सत्र में उनका क्या प्रभाव पड़ेगा। मैकडैनियल्स को बदलना एक चुनौती होगी, और पैट्रियट्स जाहिर तौर पर इस साल अपने क्यूबी के साथ काम करने के लिए जो जज का इस्तेमाल करेंगे। 2022 और उसके बाद न्यू इंग्लैंड की आक्रामक सफलता के लिए अच्छे संबंध और केमिस्ट्री विकसित करने वाले दो व्यक्ति महत्वपूर्ण होंगे।

एक-वाक्य प्रक्षेपण:मैकडैनियल्स के जाने के बावजूद, जोन्स लीग में अपने दूसरे वर्ष में कुछ महत्वपूर्ण सुधार दिखाएंगे और पैट्रियट्स के अपराध में और भी बड़ी उपस्थिति बन जाएंगे।