डेविशाशेटी

फैनपोस्ट

नए पाटों को तोड़ना




2021 एनएफएल ड्राफ्ट को आलोचकों की प्रशंसा के साथ मिला था, यह मीडिया पंडितों और विश्लेषकों के साथ बेलिचिक के बारे में चिल्लाते हुए मिला था, अंत में "एक मसौदा तैयार करना", बेतहाशा असफल पंचिंग बैग एन'केल हैरी को कई नवोदित सितारों से आगे ले जाने के बाद। ऐसा लग रहा था कि पैट्रियट्स फ्रंट ऑफिस आखिरकार बेहतर पिक्स बनाने की ओर मुड़ रहा है जो योगदान दे सकता है और उनके मद्देनजर कई प्रश्न चिह्न नहीं छोड़ सकता है।

फिर 2022 एनएफएल ड्राफ्ट हुआ।

इसमें ज्यादा समय नहीं लगा। इसमें 28 पिक्स लगे।

मूल रूप से कुल मिलाकर 21वां चयन करने के लिए निर्धारित किया गया था, देशभक्त अपने पुराने तरीकों पर वापस लौट आए और पीछे की ओर चल पड़े। चीफ्स के साथ एक ट्रेड ने हमें अतिरिक्त मिड-राउंड पिक्स और 29वीं ओवरऑल पिक भेजी। फिर अराजकता शुरू हो गई। मीडिया हॉट कलाकारों, प्रशंसकों, और तथाकथित, "विशेषज्ञ", जो केवल मसौदा समय के आसपास प्रासंगिक हैं, उनके सिर खरोंच कर रहे थे और छतों से चिल्ला रहे थे कि बेलिचिक ने आधिकारिक तौर पर अपना दिमाग खो दिया था। क्या उसने सिर्फ एक लड़के को लिया था जिसे पहले दौर में तीसरे दौर के लिए पेश किया गया था? और रोलरकोस्टर बस लुढ़कता रहा क्योंकि ड्राफ्ट चलता रहा।

पहला राउंड, 29वां ओवरऑल: कोल स्ट्रेंज, जी, चट्टानूगा

वह पिक जिसने हंगामा शुरू कर दिया। किपर ने उन्हें "दूसरा या तीसरा राउंडर के रूप में वर्गीकृत किया था।" ईएसपीएन ने कुछ आधा बेक किया हुआ प्रतिशत दिया कि क्या वह पिक 54 पर होता, जब पाट्स को दूसरे दौर में लेने के लिए स्लेट किया गया था। प्रशंसकों ने ट्विटर पर अपनी नाराजगी की घोषणा करने के लिए बहुत कम वीडियो संकलन के अलावा आकलन के आधार पर अपनी नाराजगी की घोषणा की, जो भी सत्यापित विश्लेषक इससे असहमत थे, और जो भी मीडिया व्यक्तित्व ने आसान चारा लेकर अपने हॉट टेक करियर को जारी रखने का फैसला किया।

तथ्य यह है कि स्ट्रेंज खेल सकता है। अधिकांश बोर्डों में उन्हें तीसरे ओजी के रूप में दर्जा दिया गया था, और जहां किसी का चयन किया जाता है, वह हमेशा इस बात से संबंधित होता है कि टीम को वास्तव में क्या चाहिए और वे खिलाड़ियों को कैसे देखते हैं। स्ट्रेंज को ले कर, इस बात की अनदेखी की गई कि पैट्रियट्स ने आक्रामक लाइन पर एक छेद भर दिया था। क्यों? क्योंकि लोगों को यह पसंद नहीं आया कि उसे कहां ले जाया गया। वह वास्तव में, तीसरा ओजी लिया गया था। क्या कोई अन्य प्रतिभा उपलब्ध थी जो समझ में आए? ज़रूर। लोग नाकोबे डीन को 29 साल की उम्र में इतनी बुरी तरह से चाहते थे। जब तक वह तीसरे दौर तक चले गए, क्योंकि एक चोट की रिपोर्ट के कारण वह सर्जरी नहीं करवाना चाहते थे। क्या स्ट्रेंज 54 पर होता? इस मौके का जोखिम क्यों उठाएं कि वह नहीं है यदि वह कोई है जिसके बारे में आप 100% आश्वस्त हैं?

स्ट्रेंज एक सख्त, एथलेटिक गार्ड है जो भर सकता है और खेल सकता है। वह एक फाइटर है और उसे फुटबॉल का खेल पसंद है। वह सचमुच पैट्रियट वे का अवतार है। क्या वह शाक मेसन पर तत्काल अपग्रेड होगा? संभावना से अधिक नहीं, लेकिन यह आक्रामक रेखा के साथ कुछ लचीलेपन की अनुमति देता है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मैक जोन्स के लिए ब्लॉक करने का प्रयास करते समय यह एक चमकदार छेद नहीं छोड़ता है।

दूसरा दौर, कुल मिलाकर 50वां: टाइक्वान थॉर्नटन, डब्ल्यूआर, बैलोर

दूसरे सीधे दौर के लिए, पैट्रियट्स ने प्रमुखों के साथ कारोबार किया, इस बार उल्टे क्रम में। कंबाइन इतिहास में सबसे तेज आदमी को पीछे छोड़ने के लिए पाट्स 4 स्थान ऊपर चढ़ गया। और, यह एक व्यापक रिसीवर था! लेकिन थॉर्नटन को चकमा देने वाले पैट्रियट्स के लिए आलोचकों का अगला दौर पूरी ताकत से वापस आया। किपर ने कहा कि उन्होंने सोचा था कि थॉर्नटन चौथे राउंडर थे, एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया था कि ड्राफ्ट में उस समय थॉर्नटन उनके शीर्ष डब्ल्यूआर के रूप में थे। कौन जानना है? एक तथ्य जिस पर तर्क नहीं किया जा सकता वह यह था कि अधिकांश लोगों का मानना ​​था कि दूसरे दौर में WRs पर एक महत्वपूर्ण रन होगा। पैट्रियट्स के प्रशंसकों को मैक जोन्स के साथ जॉन मेची की जोड़ी बनाने का विचार पसंद आया, लेकिन निक कैसरियो ने उन्हें 44 साल की उम्र में टेक्सस के लिए रोक दिया, जायंट्स ने वैन'डेल रॉबिन्सन को 43 में सिर्फ एक पिक लेकर अपनी खुद की "पहुंच" बनाई। तो क्यों किया दिग्गजों को वही झटका वापस नहीं मिलता है? क्योंकि हम देशभक्त हैं और आलोचना हर तरफ से आती है, यहाँ तक कि हमारे अपने प्रशंसक आधार भी।

ठीक छह पिक्स बाद में, पैट्रियट्स ऊपर चले गए और टाइक्वान थॉर्नटन को अगले पैट्रियट्स डब्ल्यूआर के रूप में पेश किया। वह 6'3, महान हाथ और पूर्ण गति से ऊंचाई लाता है। वह 40 यार्ड डैश में 4.21 के एक अनौपचारिक संयोजन रिकॉर्ड के लिए दौड़ा, वह आधिकारिक तौर पर 4.28 दौड़ा। पैट्स के प्रशंसकों ने जेलेन वैडल और टायरेक हिल को अपने डिवीजन में समाप्त होते देखा, और सोचा कि क्या पैट्रियट्स को कभी गति मिलेगी। अब वे उसे प्राप्त कर चुके हैं। तो वापस झटका क्यों? क्योंकि वह "बहुत जल्दी चला गया।" जैसा कि कहा गया है, किपर ने कहा कि उन्हें लगा कि थॉर्नटन चौथे दौर की पिक थी, लेकिन यह भी बहाना है कि पैट्रियट्स के बाद 4 में से अगले 3 पिक व्यापक रिसीवर थे। यदि रिपोर्ट यह थी कि एक अन्य टीम ने उन्हें अपने शीर्ष व्यक्ति के रूप में छोड़ दिया था, तो वह टीम वास्तविक रूप से स्टीलर्स (जो जॉर्ज पिकेंस ले ली थी), कोल्ट्स (जिन्होंने एलेक पियर्स लिया था), या चीफ्स (जिन्होंने स्काई मूर लिया था) हो सकते थे। मियामी के लिए उनकी मुख्य महत्वपूर्ण गति। ध्यान देने योग्य बात यह है कि ईएसपीएन ने फिर से एक और प्रतिशत फेंक दिया कि क्या थॉर्नटन 54 (या बाद में) में होता और यह कहीं उच्च से मध्य 80 के दशक में था, लेकिन जब अगले 4 में से 3 डब्लूआर होते हैं, तो उस प्रतिशत की सबसे अधिक संभावना कम हो जाती है और उस कथा को चोट पहुँचाता है।

"हमें हर जगह तेज होने की जरूरत है।" - पैट्रियट्स फ्रंट ऑफिस। सुपर एथलेटिक और तेज? थॉर्नटन उस बॉक्स को चेक करता है।

तीसरा दौर, कुल मिलाकर 85वां: मार्कस जोन्स, सीबी, ह्यूस्टन

सार्वभौमिक रूप से प्रतिबंधित नहीं होने वाली पहली पिक! वह एक कोनेबैक है, जांचें। वह तेज़ है, चेक करो। वह एक किक और पंट रिटर्नर है, चेक करें। वह एनएफएल में एक स्लॉट कोने के रूप में 5'8 कोने के रूप में प्रोजेक्ट करता है, लेकिन यह अभी भी आवश्यकता की स्थिति है। उन अजीब ड्रैग मार्गों को रोकने की कोशिश करते समय उनकी गति एक बड़ा प्लस है। ट्रेंट मैकडफी को पारित करने के बाद, जिसे प्रमुखों ने पैट्रियट्स से प्राप्त 21 वीं पिक के साथ चुना, और एंड्रयू बूथ को एड मारिनारो को एक दर्दनाक लंबे और तैयार पिक घोषणा पर ले जाने के लिए इंतजार करना पड़ा, पैट्रियट्स ने अन्य जरूरतों को संबोधित किया। मार्कस जोन्स भी "हमें गति की आवश्यकता है" श्रेणी में आता है, और उसे तुरंत योगदान करने में सक्षम होना चाहिए, चाहे वह रक्षात्मक रूप से हो, विशेष टीम हो, या दोनों का मिश्रण हो।

चौथा दौर, कुल मिलाकर 121वां: जैक जोन्स, सीबी, एरिज़ोना राज्य

एक और दौर, एक और जोन्स, एक और कोना। कॉर्नर अभी भी एक जरूरत है, और ऐसा लगता है जैसे कि एक ज़ोन योजना में बदलाव आ रहा है, जैक जोन्स के पास अच्छा आदमी कवरेज कौशल, अच्छी गति है, और खुद को वहां से निपटने के लिए तैयार करने के लिए तैयार है। पाट्स कॉर्नरबैक रूम वर्षों में अपने सबसे कमजोर बिंदु पर देखा गया था जब जेसी जैक्सन ने खुद को लॉस एंजिल्स के साथ हस्ताक्षर करते हुए पाया था, इसलिए कॉर्नरबैक स्थिति को संबोधित करना मीडिया द्वारा संचालित "ज़रूरत" के बजाय "जरूरी" था।

पैट्रियट्स सीबी रूम में शामिल हैं: जालेन मिल्स, मैल्कम बटलर, माइल्स ब्रायंट, जोनाथन जोन्स, जैक जोन्स (आर), मार्कस जोन्स (आर), शॉन वेड, टेरेंस मिशेल और जोजुआन विलियम्स।

जहां तक ​​इस समूह की बात है, विलियम्स के दिन पैट्रियट्स रोस्टर पर गिने जाते हैं। मिशेल एक विशेष टीम के खिलाड़ी के रूप में प्रोजेक्ट करता है यदि वह रोस्टर भी बनाता है। बाकी हमें देखना होगा। लेकिन यह सही दिशा में एक शुरुआत है।

चौथा दौर, कुल मिलाकर 127वां: पियरे स्ट्रॉन्ग जूनियर, आरबी, साउथ डकोटा स्टेट

अधिकांश पैट्रियट्स प्रशंसकों और लेखकों द्वारा यह मान लिया गया था कि आरबी को किसी बिंदु पर संबोधित किया जाएगा। क्या यह बहुत बड़ी जरूरत थी? ज़रुरी नहीं। डेमियन हैरिस और रमोंड्रे स्टीवेन्सन और जेम्स व्हाइट की वापसी से काफी सफल सीज़न के बाद क्या उन्हें आरबी की मदद की सख्त जरूरत है? ज़रुरी नहीं। लेकिन फिर भी, स्ट्रॉन्ग एक न्यू इंग्लैंड पैट्रियट है। मजबूत जूनियर के पास अच्छी गति और अच्छा धैर्य है, अगर उस पर दस्तक होती है तो यह उसके पास सुरक्षा की कमी और उसके ठीक हाथ हैं। वह जैक रैबिट्स के साथ अपने कॉलेजिएट करियर में 40 टचडाउन और 4,500 गज से अधिक के लिए दौड़ा, और जबकि यह उम्मीद नहीं की जानी चाहिए कि वह तुरंत योगदान देता है, यह पिछले सीजन में देखी गई चोटों के कारण आने वाली चीजों का संकेत हो सकता है। . लेकिन हम उससे कितना देख सकते थे? पाट्स आरबी के लिए लौकिक रेडशर्ट वर्ष लौट सकता है।

चौथा दौर, 137 वां कुल मिलाकर: बेली ज़ैप्पे, क्यूबी, पश्चिमी केंटकी

FBS ऑल टाइम सिंगल सीज़न पासिंग यार्ड्स और TD लीडर को न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स द्वारा एक ऐसे कदम के रूप में चुना गया जिसने ESPN के रेस डेविस को कम से कम 3 अन्य ड्राफ्ट पिक्स के लिए भ्रमित किया। जबकि Zappe किसी के ड्राफ्ट बोर्ड में शीर्ष 3 QB में नहीं था, यह तथ्य कि उसे भविष्य के कमांडर, UNC फिटकिरी, सैम हॉवेल, हैरान मीडिया और प्रशंसकों के सामने ले जाया गया था। और जबकि हॉवेल ने एक बेहतर राहगीर के रूप में पेश किया, जो किसी दिन एक स्टार्टर हो सकता है, Zappe एक कैरियर बैक अप के रूप में अधिक प्रोजेक्ट करता है। मैक जोन्स के साथ पैट्रियट्स के लिए स्टार्टर बनने के लिए मजबूती से स्थापित होने के साथ, क्यूबी क्यों लें? मैट ग्रोह ने समझाया कि यह ऐसी स्थिति नहीं है जिस पर आप पीछे रहना चाहते हैं।

ब्रायन होयर बूढ़ा हो रहा है, और अपने करियर के अंत के करीब है, लेकिन वह मैक के लिए एक अच्छा सलाहकार है। जैरेट स्टिधम वांछित होने के लिए और अधिक छोड़ दिया, उन्हें कभी भी शुरू करने का पूरा मौका नहीं दिया गया, और शायद अच्छे कारण के लिए। मैक जोन्स को शामिल करने को शुरू में न्यू इंग्लैंड में स्टिधम के समय के लिए तख्तापलट की कृपा माना गया था। कुछ लोगों ने यह भी सोचा था कि देशभक्त इसमें से कुछ मसौदा पूंजी निकालने में सक्षम हो सकते हैं। लेकिन स्टिधम रुके रहे। लेकिन अब Zappe को लगभग एक समान ड्राफ्ट स्पॉट में ले जाने के साथ, ऐसा प्रतीत होता है कि फॉक्सबोरो में Stidham Era पर दरवाजा बंद हो जाएगा।

Zappe एक परियोजना के रूप में अधिक है इसलिए उसे विकसित करने की आवश्यकता यह सुनिश्चित करेगी कि उसके द्वारा कार्यभार संभालने का कोई भी प्रश्न शुरू होने से पहले ही मर चुका है। Zappe के पास अच्छी पॉकेट अवेयरनेस है और केवल एक ओके आर्म है, और जोंस के पक्ष में बहुत बड़े कौशल अंतर को छोड़कर, मैक जोन्स की तरह बहुत कुछ प्रोफाइल करता है। यही कारण है कि यह Zappe को एक दिलचस्प पिक बनाता है। पिछली बार जब पैट्रियट्स ने क्यूबी विकसित किए थे, तो उनका नाम जिमी गैरोपोलो और जैकोबी ब्रिसेट रखा गया था। और मैट कैसल को मत भूलना। कौन जानता है कि सड़क Zappe के साथ कहाँ जाती है?

छठा दौर, कुल मिलाकर 183वां: केविन हैरिस, आरबी, दक्षिण कैरोलिना;

एक और आरबी जोड़ना? क्यों नहीं?

हैरिस का गेमकॉक्स के साथ एक निराशाजनक अंतिम सीज़न था जिसे एक बाउल गेम में 182 गज की दौड़ के साथ बंद कर दिया गया था, लेकिन 2020 में उन्हें मिली पीठ की सर्जरी ने टीमों को चिंता करने के लिए पर्याप्त दिया। उसके पास शक्ति दिखाने के लिए अच्छी प्रवृत्ति और अच्छा आकार है, और यदि वह स्वस्थ रहने में सक्षम है और सर्जरी से पहले स्काउट्स द्वारा नोटिस किए जाने पर वापस जाने में सक्षम है, तो बैकफील्ड में अच्छी तरह से विकसित हो सकता है।

तो देशभक्तों के लिए इसका क्या मतलब है?

पैट्रियट्स के लिए आरबी रूम इस तरह दिखता है: डेमियन हैरिस, रमोंड्रे स्टीवेन्सन, जेम्स व्हाइट, पियरे स्ट्रॉन्ग जूनियर (आर), केविन हैरिस (आर), जेजे टेलर और डिवाइन ओज़िग्बो।

यह मान लेना उचित होगा कि ओज़िग्बो शायद पहले से ही बाहर देख रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह हो सकता है कि जेजे टेलर भी बाहर की ओर देख रहे हैं। अगर केविन हैरिस को अभ्यास टीम में नहीं भेजा जाता है, तो इसका निश्चित रूप से मतलब होगा टेलर के लिए कठिन समय होगा। हालाँकि, अगर केविन हैरिस को भेजा जाता है, तो क्या इसका मतलब यह हो सकता है कि टेलर उस विशेष टीम की भूमिका निभाएगा जिसे ब्रैंडन बोल्डन ने खाली कर दिया था? हर कोई यह दिखावा करना पसंद करता है कि देर से चुने जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन वे निश्चित रूप से बहुत सारे प्रश्न प्रस्तुत करते हैं जिनका उत्तर देने की आवश्यकता होगी।

छठा दौर, कुल मिलाकर 200वां: सैम रॉबर्ट्स, डीटी, नॉर्थवेस्ट मिसौरी राज्य

देर के दौर गहराई के टुकड़ों के लिए हैं (जब तक कि आप मिशिगन से एक निश्चित क्यूबी की तलाश में नहीं हैं) और उन्होंने इस पिक के साथ एक इंटीरियर लाइनमैन को पकड़ लिया। रोस्टर बनाने के लिए रॉबर्ट्स को कुछ कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ता है, लेकिन एक तरीका जो पूरा किया जा सकता है वह है विशेष टीमों के माध्यम से। रॉबर्ट्स कॉलेज में कई किक को ब्लॉक करने में सक्षम थे, और जबकि प्रतिभा का स्तर नॉर्थवेस्ट मिसौरी राज्य में उतना ऊंचा नहीं है जितना कि अलबामा?, ब्लॉकिंग किक टीम को 6 वें राउंडर के लिए बनाने में एक बड़ी मदद होगी। पैट्रियट्स ने देखा कि उनकी विशेष टीमों ने पिछले सीज़न में डुबकी लगाना शुरू कर दिया है, यह समझ में आता है कि बेलिचिक और कंपनी टेबल को मोड़ने में किसी तरह की मदद खोजने के लिए मसौदे में देख रही होगी।

छठा दौर, कुल मिलाकर 210वां: चेसन हाइन्स, जी, एलएसयू

आक्रामक लाइन को पहले संबोधित किया गया था और सभी ने एक आंख से बल्लेबाजी की, लेकिन 6 वें में, यह गहराई के बारे में है। यह हर साल नहीं है कि आप माइकल ओनवेनु को ढूंढ सकते हैं, लेकिन यह अभी भी एक शॉट के लायक है। इस तरह के एक मंजिला कार्यक्रम में, एलएसयू गुणवत्ता वाले आक्रामक लाइनमैन का उत्पादन करता है, इसलिए देर से चलने वाला फ्लायर कि वे एक गुणवत्ता वाले घूर्णी एनएफएल लाइनमैन के रूप में विकसित हो सकते हैं, एक शॉट के लायक है। इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि वह अंतिम रोस्टर को क्रैक करने में सक्षम होगा, लेकिन पिछले कई वर्षों में एनएफएल में आक्रामक लाइन के साथ गहराई महत्वपूर्ण साबित हुई है। यदि हाइन्स अपनी तकनीक और फुटवर्क पर काम करने में सक्षम है, तो वह पैट्रियट्स के लिए आक्रामक लाइन के साथ एक और लेट राउंड पिक में विकसित हो सकता है।


7 वां राउंड, 245 वां ओवरऑल: एंड्रयू स्टीबर, ओएल, मिशिगन

मिशिगन से एक और लेट राउंड पिक? सोने की खान। सच कहूं तो सभी ने माइकल ओनवेनु के बारे में एक ही मजाक बनाया। 6'7 (या 6'6 जो आप पूछते हैं उसके आधार पर) और 325 पाउंड पर खड़े होकर, स्टीबर एक बल है। डिफेंडरों को भगाने के लिए अपने बड़े फ्रेम का उपयोग करते समय उनके पास अच्छा रन ब्लॉकिंग कौशल होता है, और जब वह पास की भीड़ के खिलाफ ठीक करते हैं, तो उनकी तकनीक उनके लिए कुछ मुद्दों का कारण बनती है। 7वें राउंड पिक के रूप में, रोस्टर बनाने की कोई गारंटी नहीं है, लेकिन गार्ड और टैकल में आक्रामक लाइन के साथ उसकी बहुमुखी प्रतिभा उसे इसे बनाने के लिए एक वास्तविक लड़ाई का मौका देती है। लाइन के साथ चोट के इतिहास को ध्यान में रखते हुए, न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स के लिए बहुमुखी प्रतिभा महत्वपूर्ण होगी।

कुल मिलाकर ड्राफ्ट उतना बुरा नहीं है जितना हर कोई इसे बताता है। क्या यह एक महान मसौदा है? बहुत जल्द बताना है। किसी ऐसे व्यक्ति के अनुसार जो उस लड़के को जानता है जो उस लड़के के नकली मसौदे को जानता है जिसे उसने ट्विटर पर पोस्ट किया है, यह एक भयानक मसौदा है। पूरी तरह से संपर्क से बाहर, और इस बात का सबूत है कि बेलिचिक ने अपने कंचे खो दिए हैं। उन लोगों के अनुसार, जो भविष्य के उत्पादन को देख सकते हैं और तथाकथित, "विशेषज्ञ," राय से अपनी राय बना सकते हैं, मसौदा पसंद भयानक लग रहा है।

"विश्लेषकों" या "विशेषज्ञों" के कहने के आधार पर खेलने से पहले ड्राफ्ट पिक्स को मारना, चीजों के बारे में जाने का एक अजीब तरीका है। जाओ बैठ जाओ, उनकी कुछ खेल फिल्म देखें। अपनी खुद की स्काउटिंग करें और अपनी राय बनाएं। उनका काम विचार प्राप्त करना, अनुमान लगाना और अनुमान लगाना है कि उन्हें कहाँ जाना चाहिए। यह कानून नहीं है, यह पत्थर में स्थापित नहीं है।

क्या वे सभी बेहतरीन पिक्स होंगे? नहीं, एक भी जीएम ऐसा नहीं है जिसकी मसौदे की बात आती है, जिसकी सफलता दर 100% है।

क्या इसे एक अच्छा मसौदे पर विचार करने के लिए उन सभी को हॉल ऑफ फेम गुणवत्ता वाले खिलाड़ी बनना होगा? एक टीम के लिए एक ड्राफ्ट क्लास खोजें जहाँ हर पिक इतनी अच्छी हो।

ड्राफ्ट की निंदा करने से पहले बच्चों को खेलने दें। केवल उनका समय और प्रयास ही दिखाएगा कि वे सही चुनाव थे या नहीं।

इन फैनपोस्ट में व्यक्त विचार जरूरी नहीं कि लेखकों या एसबी नेशन के हों।

टिप्पणियां लोड हो रही हैं...

रुझान वाली चर्चाएं