lokeshgamer

lokeshgamerपैट्रियट्स लीजेंड गीनो कैप्पेलेटी का निधन हो गया है - पाट्स पल्पिटा - t20 exchangelokeshgamerपैट्रियट्स लीजेंड गीनो कैप्पेलेटी का निधन हो गया है - पाट्स पल्पिटा - t20 exchangelokeshgamerपैट्रियट्स लीजेंड गीनो कैप्पेलेटी का निधन हो गया है - पाट्स पल्पिटा - t20 exchangelokeshgamerपैट्रियट्स लीजेंड गीनो कैप्पेलेटी का निधन हो गया है - पाट्स पल्पिटा - t20 exchangelokeshgamerपैट्रियट्स लीजेंड गीनो कैप्पेलेटी का निधन हो गया है - पाट्स पल्पिटा - t20 exchange

के तहत दायर:

पैट्रियट्स लीजेंड गीनो कैप्पेलेटी का 89 . पर निधन

पैट्रियट्स हॉल ऑफ फ़ेम के एक सदस्य, कैपेलेटी का गुरुवार सुबह निधन हो गया।

मैथ्यू जे ली / द बोस्टन ग्लोब द्वारा गेटी इमेज के माध्यम से फोटो

मूल के संस्थापक सदस्य गीनो कैप्पेलेटीबोस्टन देशभक्त और संगठन के हॉल ऑफ फेम के सदस्य का निधन हो गया है। जैसा कि पैट्रियट्स द्वारा घोषित किया गया था, कैपेलेटी का 89 वर्ष की आयु में गुरुवार सुबह उनके घर में निधन हो गया।

कैप्पेलेटी ने 1960 में नव स्थापित पैट्रियट्स के सदस्य के रूप में अपना फुटबॉल समर्थक पदार्पण किया। अगले 11 वर्षों में, वह युवा फ्रैंचाइज़ी के सबसे अधिक पहचाने जाने वाले चेहरों में से एक बन गए - और अमेरिकी फुटबॉल लीग के सबसे बड़े सितारों में से एक।

"द ड्यूक" पांच बार एएफएल ऑल-स्टार था, जिसे 1964 में लीग का सबसे मूल्यवान खिलाड़ी चुना गया था और 1,130 अंकों के साथ इसके सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर के रूप में सेवानिवृत्त हुआ था।

कैपेलेट्टी ने न केवल अपने युग के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक होने के कारण, बल्कि इसके सबसे बहुमुखी खिलाड़ियों में से एक होने के कारण सभी प्रशंसा अर्जित की। उन्होंने 176 फील्ड गोल (333 प्रयासों में से) और साथ ही 353 अतिरिक्त अंकों में से 342 बनाए। उन्होंने 4,770 गज और 42 टचडाउन के लिए 298 पास भी पकड़े। इसके अलावा, उन्होंने पार्ट-टाइम डिफेंसिव बैक के रूप में चार पास को इंटरसेप्ट किया।

अपनी सेवानिवृत्ति के बाद, कैपेलेट्टी ने एक प्रसारक (1972-78, 1988-2011) के रूप में कार्य किया और गिल सैंटोस के साथ टीम के कलर कमेंटेटर के रूप में कुल 585 खेलों को बुलाया। 1979 से 1981 तक उन्होंने रॉन एरहार्ट के तहत विशेष टीम के कोच के रूप में भी काम किया।

पैट्रियट्स ने टीम के मालिक रॉबर्ट क्राफ्ट की ओर से निम्नलिखित बयान जारी किया:

आज सुबह गीनो कैप्पेलेटी के निधन की खबर सुनकर मेरा दिल दुख रहा है। इस फ्रैंचाइज़ी के इतिहास के पहले 51 वर्षों के लिए, गीनो ने एक ऑल-स्टार खिलाड़ी, सहायक कोच और प्रसारक के रूप में योगदान दिया। आप उस युग के दौरान देशभक्त प्रशंसक नहीं हो सकते थे और गीनो के प्रशंसक नहीं हो सकते थे। पैट्रियट्स के पास पिछले कुछ वर्षों में कई प्रतिष्ठित, प्रशंसक-पसंदीदा खिलाड़ी हैं। गीनो पहले थे। मुझे याद है कि मैंने उन्हें 1960 में और उनके पूरे करियर में खेलते हुए देखा था। वह एएफएल के सबसे बड़े सितारों में से एक थे, लीग एमवीपी सम्मान अर्जित करने वाले और लीग के सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर के रूप में सेवानिवृत्त होने वाले पहले देशभक्त खिलाड़ी बन गए। वह फ्रैंचाइज़ी के इतिहास में पैट्रियट्स हॉल ऑफ़ फ़ेम इंडक्शन अर्जित करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए और मुझे हमेशा विश्वास होगा कि वह प्रो फ़ुटबॉल हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल होने के योग्य हैं। वह जितने महान खिलाड़ी थे, उतने ही बेहतर इंसान और कहानीकार भी थे। मेरे परिवार और पूरे देशभक्त संगठन की ओर से, हम गीनो की पत्नी, सैंडी, उनकी तीन बेटियों, जीना, कारा और क्रिस्टीना, और उनके 10 पोते-पोतियों के साथ-साथ कई अन्य लोगों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं, जो उनके नुकसान का शोक मना रहे होंगे।