जोर्जगार्टन

जोर्जगार्टनएनएफएल के लिए कोविड -19 प्रोटोकॉल उठाने का क्या मतलब है - पैट्स पल्पिट - t20 exchangeजोर्जगार्टनएनएफएल के लिए कोविड -19 प्रोटोकॉल उठाने का क्या मतलब है - पैट्स पल्पिट - t20 exchangeजोर्जगार्टनएनएफएल के लिए कोविड -19 प्रोटोकॉल उठाने का क्या मतलब है - पैट्स पल्पिट - t20 exchangeजोर्जगार्टनएनएफएल के लिए कोविड -19 प्रोटोकॉल उठाने का क्या मतलब है - पैट्स पल्पिट - t20 exchangeजोर्जगार्टनएनएफएल के लिए कोविड -19 प्रोटोकॉल उठाने का क्या मतलब है - पैट्स पल्पिट - t20 exchange

के तहत दायर:

एनएफएल ने लगभग दो साल के प्रतिबंधों के बाद कोविड -19 प्रोटोकॉल को निलंबित कर दिया

सम्बंधित:बढ़ते दबाव के बीच एनएफएल ने स्काउटिंग कंबाइन प्रोटोकॉल में बदलाव किया

सेट संख्या: X163356 TK1

एनएफएल और एनएफएलपीए ने गुरुवार को 32 टीमों को सूचित किया कि सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल तुरंत प्रभावी हो गए हैं। लगभग दो वर्षों के प्रतिबंधों के बाद, लीग इसलिए अपने पूर्व-महामारी के तौर-तरीकों पर लौट रही है।

मेमो में कहा गया है कि "कोविड -19 की व्यापकता और गंभीरता के बारे में वर्तमान उत्साहजनक रुझान" के साथ-साथ नए सीडीसी दिशानिर्देशों और राज्य के कानूनों में बदलाव ने इस कदम को गति दी है। एनएफएल ने अपने क्लबों को यह भी सूचित किया कि प्रोटोकॉल के अपने निलंबन की परवाह किए बिना स्थानीय और राज्य के नियम अभी भी प्रभावी हैं।

निम्नलिखित क्षेत्रों के प्रभाव के साथ, परिवर्तन दिन-प्रतिदिन के कार्यों में अत्यधिक परिवर्तन करते हैं:

  • कोविड -19 परीक्षण: एनएफएल अब खिलाड़ियों या स्टाफ के सदस्यों का अनिवार्य निगरानी परीक्षण नहीं करेगा, भले ही उनके टीकाकरण की स्थिति कुछ भी हो।
  • ट्रैकिंग: खिलाड़ियों और स्टाफ के सदस्यों को अब सुविधा के अंदर ट्रैकिंग डिवाइस पहनने की आवश्यकता नहीं है।
  • फेस कवरिंग: टीकाकरण की स्थिति के बावजूद, न तो खिलाड़ियों और न ही कर्मचारियों को मास्क या इसी तरह के फेस कवरिंग की आवश्यकता होगी। फिर भी, क्लबों को मास्क की आवश्यकता होती है यदि वे ऐसा करने का चुनाव करते हैं।
  • एक्सेस: 2020 में वापस लाए गए टियर अब जगह नहीं हैं। इसके अलावा, क्लब सुविधाओं जैसे वेट रूम पर भी प्रतिबंध हटा दिया गया है।

जबकि वे सभी प्रोटोकॉल अब लागू नहीं होते हैं, लीग मेमो ने बताया कि "[ए] व्यक्तियों को क्लब सुविधा में प्रवेश करने से पहले दैनिक आधार पर लक्षणों के लिए खुद की निगरानी करना जारी रखना चाहिए।" कोविड -19 लक्षणों का अनुभव करने वाले खिलाड़ियों या स्टाफ सदस्यों को एक टीम के मेडिकल स्टाफ को रिपोर्ट करने के लिए निर्देशित किया जाता है और बाद में उनका परीक्षण करना होगा।

उन अद्यतन प्रोटोकॉल के तहत सकारात्मक परीक्षण करने वाले खिलाड़ियों या स्टाफ सदस्यों को पांच दिनों के लिए अलग करना आवश्यक है। इसलिए एनएफएल दिसंबर में सीडीसी द्वारा घोषित उन्हीं दिशानिर्देशों को अपना रहा है।

यह प्रक्रिया रोस्टर निर्माण को भी कवर करती है या नहीं यह देखा जाना बाकी है। अन्य नियमों में, टीमों के पास असीमित घायल आरक्षित रिटर्न उपलब्ध थे, उन्हें अपने अभ्यास दल में 14 खिलाड़ियों के बजाय 16 खिलाड़ियों को ले जाने की अनुमति थी, और अभ्यास दल से प्रतिस्थापन खिलाड़ियों को बढ़ावा देने में सक्षम थे।

लीग ने पहली बार मार्च 2020 में कोविड -19 प्रतिबंध पेश किया। उस समय, व्यक्तिगत टीमों सहितइंग्लैंड के नए देशभक्त पहले से ही अपने स्वयं के सुरक्षा उपायों को लागू करना शुरू कर दिया था। बहरहाल, महामारी ने एनएफएल को कुछ कठोर बदलाव करने के लिए मजबूर किया।

2020 के मसौदे को एक आभासी सेटिंग में आयोजित किया गया था, जबकि स्वतंत्र एजेंसी और मसौदा तैयार करना दोनों अलग-अलग दिख रहे थे। खिलाड़ियों को वायरस के बारे में चिंताओं के कारण 2020 या 2021 सीज़न से बाहर निकलने का विकल्प भी दिया गया था। कई नियमित सीज़न खेलों को भी स्थगित करना पड़ा, भले ही पिछले दो सीज़न में सभी 554 गेम अंततः हुए - खाली स्टैंड के सामने एक महत्वपूर्ण हिस्सा।

हालाँकि, टीकों की शुरूआत ने स्थिति को आसान बना दिया। जबकि प्रोटोकॉल पिछले साल बने रहे, लीग को कोविड -19 के प्रकोप से उतनी मुश्किल नहीं हुई। उदाहरण के लिए, पैट्रियट्स ने अपने 22 खिलाड़ियों को उपयुक्त आरक्षित सूची में भेजा, लेकिन उन्हें 2021 में व्यापक पैमाने पर प्रकोप का अनुभव नहीं हुआ।