स्कॉटलैंडविरुद्धइंडिया

स्कॉटलैंडविरुद्धइंडियाएनएफएल नियम परिवर्तन प्रस्तावों की ओवरटाइम संशोधन शीर्ष सूची - Pats Pulpit - t20 exchangeस्कॉटलैंडविरुद्धइंडियाएनएफएल नियम परिवर्तन प्रस्तावों की ओवरटाइम संशोधन शीर्ष सूची - Pats Pulpit - t20 exchangeस्कॉटलैंडविरुद्धइंडियाएनएफएल नियम परिवर्तन प्रस्तावों की ओवरटाइम संशोधन शीर्ष सूची - Pats Pulpit - t20 exchangeस्कॉटलैंडविरुद्धइंडियाएनएफएल नियम परिवर्तन प्रस्तावों की ओवरटाइम संशोधन शीर्ष सूची - Pats Pulpit - t20 exchangeस्कॉटलैंडविरुद्धइंडियाएनएफएल नियम परिवर्तन प्रस्तावों की ओवरटाइम संशोधन शीर्ष सूची - Pats Pulpit - t20 exchange

के तहत दायर:

प्रस्तावित एनएफएल नियम परिवर्तनों की ओवरटाइम संशोधन शीर्ष सूची

सम्बंधित:कोल्ट्स ने कथित तौर पर एनएफएल के ओवरटाइम नियमों में बदलाव का प्रस्ताव रखा

जेमी स्क्वायर / गेटी इमेजेज द्वारा फोटो

अगले हफ्ते पाम स्प्रिंग्स में एनएफएल के वार्षिक मालिकों की बैठक होने के साथ, लीग के क्लबों और प्रतियोगिता समिति को संभावित नियम या उपनियम परिवर्तनों पर मतदान करने का प्रस्ताव देने के लिए कहा गया था। कुल पांच प्रस्तावों को आगे लाया गया, जिनमें से दो आज के खेल में सबसे अधिक चर्चित मामलों में से एक के साथ काम कर रहे हैं: ओवरटाइम नियम।

जहांकिइंडियानापोलिस कोल्ट्सतथाफिलाडेल्फिया ईगल्सचाहते हैं कि दोनों टीमों को अतिरिक्त समय में गेंद को अपने पास रखने का मौका मिले,टेनेसी टाइटन्स वर्तमान नियमों के तुलनात्मक रूप से मामूली संशोधन का प्रस्ताव रखा। कुल मिलाकर, तीन नियम परिवर्तन प्रस्ताव इस प्रकार हैं:

1. इंडियानापोलिस और फिलाडेल्फिया द्वारा; नियम 16 ​​में संशोधन करता है, ताकि दोनों टीमों को ओवरटाइम में गेंद को अपने पास रखने का अवसर मिल सके।

2. टेनेसी द्वारा; नियम 16, धारा 1, अनुच्छेद 3 में संशोधन करता है, ताकि दोनों टीमों को ओवरटाइम में गेंद को अपने पास रखने का मौका मिल सके, जब तक कि पहले कब्जे वाली टीम टचडाउन और एक सफल दो-बिंदु का प्रयास न करे।

3. प्रतिस्पर्धा समिति द्वारा; 2021 सीज़न के दौरान लागू किए गए फ्री किक गठन परिवर्तन को स्थायी बनाता है जिसने सेटअप क्षेत्र में अधिकतम खिलाड़ियों की स्थापना की।

जबकि फ्री किक फॉर्मेशन में बदलाव सिर्फ एक मामूली बदलाव होगा जिसे पिछले सीजन में पहले से ही ट्रायल के आधार पर लागू किया जा चुका है, प्रस्तावित ओवरटाइम संशोधनों का काफी प्रभाव हो सकता है।

नियमों का वर्तमान सेट 2011 में अपनाया गया था, जिसमें खेल को समाप्त करने के लिए पहले ओवरटाइम के अधिकार पर एक टचडाउन की आवश्यकता होती है। यदि अपराध पर या विरोधी रक्षा द्वारा कोई टीडी स्कोर नहीं किया जाता है, तो दूसरे कब्जे से प्रतियोगिता जीतने के लिए एक फील्ड गोल पर्याप्त होगा।

इन नियमों ने ओवरटाइम खेल मैदान को थोड़ा सा समतल कर दिया है क्योंकि पहले खेल को समाप्त करने के लिए केवल एक फील्ड गोल की आवश्यकता थी सिक्का टॉस का विजेता अब केवल 52.4 प्रतिशत ओवरटाइम खेलों पर विजयी होता है। हालांकि, प्लेऑफ़ में यह संख्या बढ़कर 83.3 प्रतिशत हो जाती है: 2011 के नियम परिवर्तन के बाद से 12 ओवरटाइम पोस्टसीज़न खेलों में से 10 को टीम ने सही ढंग से भविष्यवाणी करते हुए जीता था कि क्या सिक्का सिर या पूंछ दिखाएगा।

इंग्लैंड के नए देशभक्तउन खेलों में 2-0 से हैं, को हरा रहे हैंअटलांटा फाल्कन्ससुपर बाउल LI में और बाद मेंकैनसस सिटी चीफ्स 2018 एएफसी चैम्पियनशिप गेम में। दोनों बार पैट्रियट्स ने टॉस जीता और गेम जीतने वाले टचडाउन तक पहुंचे।

कोल्ट्स और ईगल्स द्वारा प्रस्तावित नियमों के तहत, फाल्कन्स और चीफ्स के पास पैट्रियट्स के स्कोर का जवाब देने का मौका होता। इस बीच, टाइटन्स के प्रस्ताव ने न्यू इंग्लैंड को प्रत्येक टचडाउन के बाद दो-बिंदु रूपांतरण के लिए मजबूर किया होगा।

2021 के प्लेऑफ़ में दो और ओवरटाइम खेल देखने को मिले, जिनमें से पहले मौजूदा प्रारूप के बारे में एक और बहस छिड़ गई। प्रमुखों ने मेजबानी कीभैंस बिल संभागीय दौर में, खेल चौथे क्वार्टर में शूटआउट में बदल गया। कैनसस सिटी ने टॉस जीता और गेम जीतने वाले टचडाउन के लिए चलाई; बफ़ेलो के उच्च-शक्ति वाले आक्रामक हमले को प्रतिक्रिया देने का मौका नहीं मिला और इसलिए वह खेल हार गया।

हालांकि, सिर्फ एक हफ्ते बाद, चीफ्स का सीजन ओवरटाइम में समाप्त हो गया - उनके द्वारा फिर से टॉस जीतने के बावजूद। हालांकि, क्वार्टरबैक पैट्रिक महोम्स ने एक अवरोधन फेंका जिसने उन्हें अनुमति दीसिनसिनाटी बेंगल्सखेल जीतने के लिए एक फील्ड गोल किक करने के लिए।

अन्य प्रस्तावित नियम परिवर्तनों को खिलाड़ियों और अधिकारियों दोनों की भर्ती प्रथाओं के साथ करना है।

1. प्रतियोगिता समिति द्वारा; प्लेऑफ़ में भाग लेने वाले क्लबों को उन खिलाड़ियों पर हस्ताक्षर करने से रोकता है जिन्हें क्लबों द्वारा समाप्त कर दिया गया है जिनके सत्र समाप्त हो गए हैं।

जी-1. बाल्टीमोर, बफ़ेलो, फिलाडेल्फिया और टाम्पा बे द्वारा; वार्षिक चयन बैठक के माध्यम से नियोक्ता क्लब को अपने खिलाड़ी कर्मियों के कर्मचारियों को बनाए रखने की अनुमति देने के लिए, माध्यमिक फुटबॉल कार्यकारी पदों के संबंध में, एंटी-टैम्परिंग नीति में संशोधन करता है। 30 जून तक चयन बैठक के बाद, नियोक्ता क्लब को दूसरे क्लब के साक्षात्कार के लिए अनुमति देने की आवश्यकता होती है और माध्यमिक फुटबॉल कार्यकारी पद के लिए गैर-उच्च-स्तरीय कार्यकारी या गैर-माध्यमिक फुटबॉल कार्यकारी को नियुक्त करने की आवश्यकता होती है।

नियम बदलने के प्रस्ताव को पारित करने के लिए, लीग की 32 टीमों में से 24 को इसके पक्ष में मतदान करना होगा।