दुईईईंटउप्पर

दुईईईंटउप्पररिपोर्ट: एनएफएल ने उन तथ्यों को कवर किया जो डिफ्लेगेट में टॉम ब्रैडी, पैट्रियट्स को दोषमुक्त कर सकते थे - पैट्स पल्पिट - t20 exchangeदुईईईंटउप्पररिपोर्ट: एनएफएल ने उन तथ्यों को कवर किया जो डिफ्लेगेट में टॉम ब्रैडी, पैट्रियट्स को दोषमुक्त कर सकते थे - पैट्स पल्पिट - t20 exchangeदुईईईंटउप्पररिपोर्ट: एनएफएल ने उन तथ्यों को कवर किया जो डिफ्लेगेट में टॉम ब्रैडी, पैट्रियट्स को दोषमुक्त कर सकते थे - पैट्स पल्पिट - t20 exchangeदुईईईंटउप्पररिपोर्ट: एनएफएल ने उन तथ्यों को कवर किया जो डिफ्लेगेट में टॉम ब्रैडी, पैट्रियट्स को दोषमुक्त कर सकते थे - पैट्स पल्पिट - t20 exchangeदुईईईंटउप्पररिपोर्ट: एनएफएल ने उन तथ्यों को कवर किया जो डिफ्लेगेट में टॉम ब्रैडी, पैट्रियट्स को दोषमुक्त कर सकते थे - पैट्स पल्पिट - t20 exchange

के तहत दायर:

7 साल बाद, डिफ्लेटगेट फिर से चर्चा में है: रिपोर्ट से पता चलता है कि एनएफएल ने उन तथ्यों को कवर किया है जो टॉम ब्रैडी, पैट्रियट्स को दोषमुक्त कर सकते हैं

सम्बंधित:Deflategate एक बड़ी सफलता थी

जिम डेविस / द बोस्टन ग्लोब द्वारा गेटी इमेज के माध्यम से फोटो

डिफ्लेगेट वह उपहार है जो देता रहता है। एनएफएल-निर्मित कांड जिसमें आरोप लगाया गया थाइंग्लैंड के नए देशभक्तऔर क्वार्टरबैक टॉम ब्रैडी ने प्रतिस्पर्धात्मक लाभ हासिल करने के लिए फुटबॉल के अंदर हवा के दबाव के साथ अवैध रूप से छेड़छाड़ की - एक आरोप जिसे बाद में बुनियादी विज्ञान द्वारा अस्वीकृत कर दिया गया - पूरे 2015 और 2016 में समाचार चक्रों पर हावी रहा।

अब, यह वापस आ गया है। द्वारा एक नई किताबप्रो फुटबॉल टॉक के माइक फ्लोरियोघोटाले में लीग कार्यालय की भूमिका पर प्रकाश डालता है और यह कैसे सक्रिय रूप से देशभक्तों के खिलाफ काम करता है।

जानकारी के दो टुकड़े हाल ही में पुस्तक के एक अर्ध-अंश में साझा किए गए थे: ईएसपीएन के क्रिस मोर्टेंसन के गलत ट्वीट के लिए कौन जिम्मेदार था, जिसमें दावा किया गया था कि 12 में से 11 पैट्रियट्स फुटबॉल लीग के वायुदाब सीमा से दो पाउंड प्रति वर्ग इंच (PSI) नीचे थे। 12.5-13.5), और एनएफएल ने 2015 सीज़न के दौरान किए गए मापों को कैसे संभाला।

मोर्टेंसन के ट्वीट के लिए, इसका स्रोत कथित तौर पर फुटबॉल संचालन ट्रॉय विंसेंट के एनएफएल उपाध्यक्ष थे:

तो उसका स्रोत कौन था? स्थिति के ज्ञान के साथ एक स्रोत के अनुसार और जैसा कि में बताया गया हैनाटककार, कुख्यात 11-ऑफ-12 फ़ुटबॉल रिपोर्ट का स्रोत फ़ुटबॉल संचालन ट्रॉय विंसेंट के एनएफएल कार्यकारी वीपी थे।

यह समझ में आता है। इसे विश्वसनीय बनाने के लिए और मोर्टेंसन को इसका उपयोग करने के लिए प्रेरित करने के लिए संगठनात्मक चार्ट पर पर्याप्त रूप से उच्च होने की आवश्यकता थी, इस तथ्य के बावजूद कि (मोर्टेंसन से अनजान) यह सच नहीं था। यह स्पष्ट नहीं है कि विंसेंट ने जानबूझकर मोर्टेंसन से झूठ बोला था या नहीं। घोटाले के शुरुआती दिनों में चीजें उलझी हुई और धुंधली और भ्रमित करने वाली थीं।

विंसेंट ने पूरे डिफ्लेगेट मामले में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, पैट्रियट्स और विजिटिंग के बीच 2014 एएफसी चैम्पियनशिप गेम के हाफटाइम में माप के दौरान उपस्थित रहे।इंडियानापोलिस कोल्ट्स . कोल्ट्स ने लीग को से उत्पन्न अफवाह के बारे में सचेत किया थाबाल्टीमोर रेवेन्स कि न्यू इंग्लैंड फुटबॉल के साथ छेड़छाड़ करेगा; एनएफएल ने अधिनियम में पैट्रियट्स को पकड़ने की कोशिश की और फुटबॉल को आधा मापा।

न्यू इंग्लैंड की गेंदों को पहले मापा गया था, और बारह में से केवल एक ही दहलीज के नीचे 2 पीएसआई से अधिक था; अन्य नीचे 1.8 से 0.2 पीएसआई तक थे लेकिन फिर भी वैज्ञानिक रूप से व्याख्या योग्य सीमा के भीतर थे। फिर भी, मोर्टेंसन का ट्वीट ऑनलाइन बना रहा और डिफ्लेगेट के बारे में अधिकांश बातों का आधार बना।

जाहिर है, 2015 सीज़न के दौरान किए गए लीग के फील्ड अध्ययन ने देशभक्तों और उनके क्वार्टरबैक को उनकी कथित संलिप्तता के लिए भारी दंडित किए जाने के बाद उन्हें दोषमुक्त करने में मदद की होगी। हालांकि, एनएफएल ने लीग के वकील जेफ पाश के कहने पर कथित तौर पर संख्याओं को छुपाया:

तो 2015 सीज़न से उन नंबरों का क्या हुआ? स्थिति की जानकारी रखने वाले एक स्रोत के अनुसार, और जैसा कि रिपोर्ट किया गया हैनाटककार , एनएफएल ने संख्याओं को समाप्त कर दिया। यह एनएफएल के सामान्य वकील जेफ पाश के स्रोत के अनुसार, सीधे आदेश पर हुआ।

लीग नंबर क्यों हटाएगी? यह आसान है। ठंडे दिनों के लिए, कोल्ट्स के खिलाफ प्लेऑफ़ खेल के हाफटाइम में न्यू इंग्लैंड फ़ुटबॉल द्वारा उत्पन्न वास्तविक संख्या के बहुत करीब थे। जिसका अर्थ है कि जनवरी 2015 एएफसी चैंपियनशिप के हाफटाइम में उत्पन्न संख्या धोखाधड़ी का सबूत नहीं थी, लेकिन तापमान गिरने पर रबड़ मूत्राशय के अंदर वायु दाब के सामान्य संचालन का सबूत था। जैसा कि अपेक्षित था।

तथ्य यह है कि एनएफएल लीग कार्यालय ने न्यू इंग्लैंड के खिलाफ एक महंगा मामला बनाया और अंततः प्रतिकूल सबूत छिपाने की साजिश रची, यह कोई नई बात नहीं है। लीग ने 2015 सीज़न के बाद कभी भी परीक्षण संख्या जारी नहीं की, इसका पर्याप्त प्रमाण पहले से ही था।

अब, हालांकि, हम जानते हैं कि इस प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण भूमिका किसने निभाई, जिसने अंततः पैट्रियट्स को दो ड्राफ्ट पिक्स की कीमत चुकानी पड़ी - एक पहला- और एक चौथा-राउंडर - और एनएफएल ने टॉम ब्रैडी को चार खेलों के लिए निलंबित कर दिया: ट्रॉय विंसेंट या तो जानबूझकर या नहीं एक ग्रहणशील पत्रकार को गलत नंबर खिलाना, और जेफ पाश उन तथ्यों को छिपाना चाहते हैं जो एनएफएल के मामले को तथ्य के बजाय कल्पना पर आधारित साबित कर देते।

अंततः, हालांकि, इसमें से कोई भी मायने नहीं रखता। जो लोग मानते हैं कि देशभक्तों ने क्या नहीं किया है, वे अभी भी ऐसा करेंगे, जबकि उनके दो छीन लिए गए मसौदे वापस नहीं आएंगे। इसी तरह, यह और सबूत के रूप में कार्य करता है कि विन्सेंट और पाश ने जनवरी 2015 में जिलेट स्टेडियम लॉकर रूम में निकाले गए निष्कर्षों पर पकड़ बनाने की कोशिश की।

दिन के अंत में, Deflategateएक पूर्ण सफलता बनी हुई हैएनएफएल के लिए पाट्स पल्पिट के अपने एलेक शेन ने 2016 में लिखा था:

[टी] वह लीग समाचार चक्र पर हावी होने में सक्षम था, साथ ही साथ कुछ गंभीर, बहुत ही वैध मुद्दों से ध्यान हटा रहा था, जिसे उन्होंने गलत तरीके से संभाला था, जो शायद देश के अधिकांश लोगों को इतना क्षमाशील नहीं मिला। घरेलू हिंसा, बाल शोषण, सीटीई, खिलाड़ी अवसाद, अनुभवी आत्महत्या दर के बढ़ते जोखिम और यौन शोषण से घिरे अयोग्यता, भ्रष्टाचार, बेईमानी और लालच को देखते हुए, एनएफएल के पास पूरे बोर्ड में विफलताओं की एक वास्तविक लॉन्ड्री सूची थी . हालाँकि, किसी ने भी उस बुरे व्यवसाय के बारे में एक भी शब्द नहीं बोला क्योंकि उन्होंने "अधिक संभावना से अधिक नहीं" और "आम तौर पर जागरूक" के गुणों पर तर्क दिया।

फ्लोरियो की नई किताब उसमें कोई बदलाव नहीं करेगी।