सोनियासान्वाल्का

सोनियासान्वाल्काडॉल्फ़िन को हराने के लिए पैट्रियट्स के अपराध के 3 काम - Pats Pulpit - t20 exchangeसोनियासान्वाल्काडॉल्फ़िन को हराने के लिए पैट्रियट्स के अपराध के 3 काम - Pats Pulpit - t20 exchangeसोनियासान्वाल्काडॉल्फ़िन को हराने के लिए पैट्रियट्स के अपराध के 3 काम - Pats Pulpit - t20 exchangeसोनियासान्वाल्काडॉल्फ़िन को हराने के लिए पैट्रियट्स के अपराध के 3 काम - Pats Pulpit - t20 exchangeसोनियासान्वाल्काडॉल्फ़िन को हराने के लिए पैट्रियट्स के अपराध के 3 काम - Pats Pulpit - t20 exchange

के तहत दायर:

पैट्रियट्स बनाम डॉल्फ़िन पूर्वावलोकन: न्यू इंग्लैंड के अपराध को सप्ताह 18 में कैसे सफलता मिलेगी

पिछली बार के आसपास पैट्रियट्स पर्याप्त अंक हासिल करने के करीब आया था। यहाँ इस सप्ताह मियामी को वास्तव में मात देने के लिए उन्हें क्या करना है।

गेटी इमेज के माध्यम से फ्रेड केफोरी III / आइकन स्पोर्ट्सवायर द्वारा फोटो

इंग्लैंड के नए देशभक्तपिटाई के करीब आया अपराधमियामी डॉल्फ़िनहफ्ते 1 में।

काश, यह होना ही नहीं था। वापस दौड़ते हुए डेमियन हैरिस ने मियामी 9-यार्ड लाइन में चार मिनट से कम समय में एक गड़गड़ाहट खो दी, जिससे डॉल्फ़िन को घड़ी से बाहर निकलने और 17-16 से जीत हासिल करने का मौका मिला।

17 हफ्ते बाद दोनों टीमें फिर आमने-सामने होंगी। सीज़न के पहले रविवार से पैट्रियट्स और डॉल्फ़िन के लिए बहुत कुछ बदल गया है, लेकिन एक बात सच है: मियामी रक्षा जोन्स एंड कंपनी के लिए एक चुनौती पेश करेगी।

यूनिट ने 1-7 की शुरुआत के बाद टीम के टर्नअराउंड में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे डॉल्फ़िन को पोस्टसीज़न बनाने की स्थिति में लाने में मदद मिली। वे अंततः 34-3 से हार के कारण कम हो गएटेनेसी टाइटन्सपिछले सीज़न, लेकिन एक पूरे के रूप में यूनिट अभी भी बेहतर बचाव में से एक है, न्यू इंग्लैंड बाकी सीज़न में सामना करने जा रहा है - इस पर ध्यान दिए बिना कि देशभक्त प्लेऑफ़ में कितनी दूर यात्रा करेंगे।

इसके साथ ही, आइए लंबे समय तक पैट्रियट्स सहायक जोश बॉयर द्वारा समन्वित इकाई पर एक नज़र डालते हैं कि यह पता लगाने के लिए कि उनकी पुरानी टीम को इसके खिलाफ सफलता कैसे मिल सकती है।

ब्लिट्ज पैकेजों से सावधान न रहें

डॉल्फ़िन रक्षा अपने प्रतिद्वंद्वी पर ब्लिट्ज पैकेजों के एक विविध सेट को फेंककर दबाव बनाना पसंद करती है और अपने माध्यमिक पर भरोसा करती है - कुलीन कवर कॉर्नरबैक जेवियन हॉवर्ड के नेतृत्व में - एक-एक मैचअप जीतने के लिए। कुल मिलाकर, मियामी पांच या अधिक रशर्स भेजने में लीग में दूसरे स्थान पर है: टीम 39.8 प्रतिशत विरोधी ड्रॉपबैक पर ब्लिट्ज को नियोजित करती है, केवल पीछेटम्पा बे बुकेनेर्स' 40.9 प्रतिशत।

पैट्रियट्स मैक जोन्स जैसे तुलनात्मक रूप से अनुभवहीन क्वार्टरबैक के खिलाफ जाकर, उम्मीद यह है कि बॉयर ब्लिट्ज नाटकों के अपने उचित हिस्से को फिर से बुलाएगा। डॉल्फ़िन का लक्ष्य जोन्स को गलतियाँ करने के लिए भ्रमित करना या उनके इरादों को छिपाने के लिए सुरक्षा पर दबाव डालना होगा।

ऐसा करने के लिए मियामी के पसंदीदा तरीकों में से एक कवर 0 से अधिकतम दबाव भेजना है। टीम इस सीज़न (7.1%) में कवर 0 खेलने वाले नाटकों में लीग में दूसरे स्थान पर है।

इसके सार में, कवर 0 एक व्यक्ति-से-व्यक्ति कवरेज अवधारणा है जिसमें शीर्ष पर कोई गहरी सहायता नहीं है। कवरेज कर्मियों को किले को काफी देर तक दबाए रखने के लिए कहा जाता है ताकि पास की भीड़ घर पहुंच सके या कम से कम एक बार जबर्दस्ती करने के लिए मजबूर किया जा सके।

यह एक आक्रामक हिट-या-मिस अवधारणा है, लेकिन एक बॉयर अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करता है। अधिक बार नहीं हाल ही में उनके भरोसे को चुकाया गया है। के खिलाफ निम्नलिखित नाटक लेंन्यू ऑरलियन्स संन्यासीसप्ताह 16 में:

डॉल्फ़िन इस तथ्य को नहीं छिपाती हैं कि वे एक कवर 0 लुक में हैं, और सेंट्स क्वार्टरबैक इयान बुक (#16) जानता है कि अगर उसे सफलता प्राप्त करना है तो उसे गेंद को जल्दी से बाहर निकालना होगा। दुर्भाग्य से उसके लिए, रक्षा भी यह जानता है और छोटे मार्गों पर आक्रामक रूप से हमला करता है।

सफल होने के लिए, न्यू ऑरलियन्स को अपने क्वार्टरबैक से सही निष्पादन की आवश्यकता है और सुरक्षा के साथ संयोजन में पास कैचर्स को काफी देर तक पकड़ना है। ऐसा नहीं होता है: डॉल्फ़िन कॉर्नरबैक निक नीधम (#40) द्वारा बुक थ्रो को कम किया जाता है, जो टचडाउन के लिए 28 गज की दूरी पर इंटरसेप्शन लौटाता है।

नाटक को टेलीग्राफ करना मियामी की तरह आक्रामक रक्षा के खिलाफ सफल होने का एक तरीका नहीं है, और इस विशेष नाटक पर संतों को इसकी कीमत चुकानी पड़ी।

बेशक, हर कवरेज अवधारणा के साथ कवर 0 का मुकाबला करने के तरीके भी हैं। टाइटन्स, जिन्होंने पिछले हफ्ते मियामी के साथ अपना रास्ता दिखाया था, ने ऐसा करने के लिए एक उदाहरण दिखाया: उन्होंने किसी भी स्पष्ट भीड़ वाली गलियों को बाधित करने और अधिक जगह बनाने के लिए जेब को स्थानांतरित कर दिया पीछे की ओर।

निम्नलिखित नाटक पर, टेनेसी पूर्ण लाभ लेने में सक्षम था:

टाइटन्स पूर्व-डॉल्फ़िन क्वार्टरबैक रयान टैनहिल (#17) को वापस डोंट्रेल हिलियार्ड (#40) को वापस चलाने के लिए एक त्वरित पास पर काम करने से पहले कुछ और समय देने के लिए जेब को अपने अधिकार में ले जाते हैं। आम तौर पर, हिलियार्ड अधिकतम दबाव पैकेज के खिलाफ ब्लॉक करने के लिए रुकेगा, लेकिन यहां वह अपने डिफेंडर को अतिरिक्त रिसीवर के रूप में फ्लैट में जाने के लिए बस चिप्स करता है।

उनके कवरेज में कोई नहीं होने के कारण, उनके पास मैदान में आगे बढ़ने के लिए काफी जगह है। टाइटन्स एक अवरोधक भी रखता है - लेफ्ट टैकल टेलर लेवान (# 77) - एक लीड-आउट मैन के रूप में काम करने के लिए, भले ही हिलियार्ड ने उसे पछाड़ दिया।

सामान्य तौर पर, किनारे के खिलाड़ियों को छिलना और फ्लैट में छोड़ना, कवर 0 ऑल-आउट दबाव के खिलाफ एक सफल नुस्खा साबित हुआ है। इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी कि पैट्रियट्स अपने तंग छोरों को आगे बढ़ाते हैं या मियामी के इस तरह के रूप को प्रस्तुत करने की स्थिति में पीछे हट जाते हैं।

कवर 0 एकमात्र तरीका नहीं है जिससे डॉल्फ़िन दबाव बनाते हैं, हालांकि, कुछ पैट्रियट्स के मुख्य कोच बिल बेलिचिक ने इस सप्ताह की शुरुआत में बताया।

"वे दबाव ला सकते हैं, लेकिन वे दबाव भी नहीं ला सकते," बेलिचिक ने कहा। "हमने उनके खिलाफ ऐसे खेल खेले हैं जहाँ खेल लगभग विशेष रूप से तीन-पुरुषों की भीड़ था और हमने खेल खेले हैं और खेल देखे हैं, जैसे कि इस साल बाल्टीमोर खेल, जहाँ वे बॉलपार्क में अधिकतम दबाव लाते हैं, इसे कहते हैं, 20 बार। फिर, हमने उन्हें बीच में देखा है, जहां यह इसका थोड़ा सा है, थोड़ा सा है, कुछ ब्लिट्ज-ज़ोन, कुछ ब्लिट्ज-मैन, कुछ मैन-टू-मैन, कुछ ज़ोन।

उन्होंने टाइटन्स के खिलाफ भी विभिन्न दबाव कॉलों का इस्तेमाल किया, जिसमें निम्नलिखित पांच-आदमी की भीड़ शामिल थी, जिसके कारण जेरोम बेकर (#55) तन्नेहिल के खिलाफ बोरी हो गया:

मियामी छह खिलाड़ियों के साथ कवर 1 के रूप में है, जो स्क्रिमेज की लाइन पर संभावित रशर्स के रूप में है। उनमें से केवल पांच ने जेब पर हमला किया, लेकिन टेनेसी ने संभावित अधिभार ब्लिट्ज के लिए अपनी सुरक्षा को दाईं ओर खिसका दिया, बेकर को दौड़ने के खिलाफ एक-एक-एक मिल गया। वह उस पर हावी हो जाता है और एक बोरी के लिए बैकफील्ड में अपना रास्ता खोज लेता है।

सुरक्षा, संचार और व्यक्तिगत प्रदर्शन सभी डॉल्फ़िन के रूप में ब्लिट्ज-हैवी टीम के खिलाफ सफलता पाने के लिए महत्वपूर्ण होंगे। फिर भी, बेलिचिक ने बताया कि उनकी टीम को हर चीज के लिए तैयार रहने की जरूरत है।

"इस साल सीज़न के दौरान, जहां से वे पिछले साल समाप्त हुए थे और जहां ऐसा लग रहा था कि उन्होंने इस सीज़न की शुरुआत की है, उन्होंने अपने रक्षात्मक प्ले कॉलिंग में और विविधता जोड़ी है: अधिक ज़ोन, अधिक ब्लिट्ज-ज़ोन, कुछ सुरक्षा ब्लिट्ज दबाव कि उन्होंने जोड़ा है," पैट्रियट्स के मुख्य कोच ने कहा।

"वे एक गेम प्लान टीम हैं और आपको बहुत सी चीजों के लिए तैयार रहना होगा। हमें बस यह देखना होगा कि हमें क्या मिलता है, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे लिए यहां बैठना और अधिकतम दबाव के हर स्नैप या थ्री-मैन रश के हर स्नैप का अभ्यास करना एक गलती होगी। यह उनमें से कोई भी हो सकता है और यह अलग-अलग मात्रा में आ सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि उन्हें इससे कितनी सफलता मिल रही है। हमें इन सबके लिए तैयार रहना होगा।"

काउंटर मियामी की आक्रामकता

ब्लिट्ज दिखने की उच्च दर कोई संयोग नहीं है। डॉल्फ़िन की रक्षा सामान्य रूप से एक आक्रामक है, जो 2019 में मुख्य कोच और न्यू इंग्लैंड के पूर्व सहायक ब्रायन फ्लोर्स द्वारा बुलाए गए के समान है। उस समय, फ्लोर्स पैट्रियट्स के रक्षात्मक प्ले-कॉलर और सर्वश्रेष्ठ गढ़ों में से एक के नेता थे। फ्रैंचाइज़ी इतिहास - एक जिसने सीज़न के अंत में एनएफएल को स्कोरिंग में नेतृत्व किया।

मियामी में उनकी वर्तमान रक्षा समान स्तर पर नहीं है, लेकिन फिर भी यह एक मजबूत है और अपनी आक्रामकता के माध्यम से अपराध का विरोध करने पर दबाव डालने में सक्षम है। देशभक्तों को इससे निपटने के तरीके खोजने होंगे, और डॉल्फ़िन की आक्रमण शैली को अपने विरुद्ध करने के लिए काउंटर नाटक चलाने होंगे।

ऐसा करने का एक तरीका हार्ड प्ले-एक्शन चला रहा है। एक उदाहरण के रूप में टेनेसी खेल से निम्नलिखित खेल पर एक नज़र डालें:

डॉल्फ़िन इस तीसरे और -1 नाटक पर लाइन को ढेर कर देते हैं, टाइटन्स गठन के बाईं ओर एक खिंचाव चलाकर काउंटर करते हैं - या ऐसा लगता है। गेंद को बंद करने के बजाय, टैनहिल (#17) ने इसे पास प्ले पर आगे बढ़ाने के लिए अपने पास रखा।

रक्षा शुरू में अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करती है, लेकिन एक बार तंग अंत ज्योफ स्वाइम (# 87) खुले हो जाता है, तन्नेहिल उसे एक छोटे से लाभ और आसानी से पूरा करने के लिए पाता है। नाटक के सफल होने का एक कारण यह है कि यह ऑफ-द-बॉल लाइनबैकर एलैंडन रॉबर्ट्स (#52) पर दबाव लेता है: वह रन को रोकने के लिए जल्दी से मैदान में उतरता है लेकिन क्वार्टरबैक गेंद को रखने के बाद नो-मैन लैंड में छोड़ दिया जाता है और विपरीत दिशा में निकल जाता है।

मियामी अपने अकेले ऑफ-द-बॉल लाइनबैकर के रूप में रॉबर्ट्स का उपयोग करना पसंद करता है, और पैट्रियट्स उसे अच्छी तरह से जानते हैं: उसने 2020 में मियामी में एक फ्री एजेंट के रूप में जाने से पहले न्यू इंग्लैंड में चार सीज़न बिताए हैं। उसने डॉल्फ़िन के लिए अच्छा खेला है, लेकिन अभी भी उन्हीं सामान्य कमजोरियों को दिखाता है जो उन्हें देशभक्तों के साथ अपने समय के दौरान त्रस्त करती थीं।

एक मैदान बनाम रन की शूटिंग में उनकी आक्रामकता है। यह एक आशीर्वाद और अभिशाप है: जबकि यह रॉबर्ट्स को एक प्रभाव खिलाड़ी बनाम रन बनने में मदद करता है, यह कई बार उन्हें अपना क्षेत्र खाली करने या शीर्ष पर प्ले-एक्शन पास के लिए स्थान खाली करने की ओर ले जाता है। टाइटन्स ने फायदा उठाया, और न्यू इंग्लैंड शायद इस क्षेत्र में भी उसे परखने की कोशिश करेगा।

जाहिर है, हालांकि, प्ले-एक्शन हमलावर रक्षा पर हमला करने का केवल एक ही तरीका है। पैट्रियट्स अन्य गलत दिशा की अवधारणाओं का उपयोग कर सकते हैं और साथ ही पासिंग गेम में सफलता प्राप्त कर सकते हैं; वे अपनी अवरुद्ध योजनाओं का उपयोग दौड़ में जगह खोलने, या अवरोधकों को दूसरे स्तर पर लाने के लिए भी कर सकते हैं।

अगर डॉल्फ़िन द्वारा प्रस्तुत अप-फील्ड पुश का मुकाबला करने के लिए पैट्रियट्स ट्रैप ब्लॉकों के अपने उचित हिस्से को बुलाते हैं, तो आश्चर्यचकित न हों। चल रहे खेल की बात करें तो न्यू इंग्लैंड कुछ और करने की कोशिश करेगा:

चल रहे खेल में अंतरिक्ष में उतरें

टाइटंस का खेल लगातार सात जीत के बाद डॉल्फ़िन के लिए एक ऑफ-डे था, लेकिन इसे अपने बचाव पर हमला करने के तरीके के खाके के रूप में भी देखा जा सकता है। उदाहरण के लिए, टेनेसी को जमीन पर जबरदस्त सफलता मिली: एक अन्य पूर्व-पैट्रियट, लाइनबैकर-से-सिर-कोच माइक व्राबेल की टीम ने 40 कैर्री पर 198 गज की बढ़त हासिल की, जो औसतन 5.0 गज प्रति दौड़ने का प्रयास था; इसने दो टचडाउन भी बनाए।

टाइटन्स की सफलता का एक बड़ा कारण सामने वाले को अवरुद्ध करना था। उनकी आक्रामक लाइन मियामी के लाइनमैन और लाइनबैकर्स पर हावी रही, बार-बार बैक को रक्षा के दूसरे या तीसरे स्तर पर जाने की अनुमति दी।

हालांकि, पैट्रियट्स टेनेसी के गेम प्लान को एक-एक करके कॉपी नहीं करेंगे। टाइटन्स एक बाहरी क्षेत्र की टीम है, जबकि न्यू इंग्लैंड मुख्य रूप से सामने वाले लोगों को अवरुद्ध करने वाली अवधारणाओं पर निर्भर करता है। फिर भी, वे विशेष रूप से एक क्षेत्र पर जोर देकर सफलता पाने के लिए अनुकूल हो सकते हैं: अंतरिक्ष में प्रवेश करना।

उदाहरण के लिए, आक्रामक समन्वयक जोश मैकडैनियल, अंतरिक्ष में अपनी दौड़ को वापस लाने के लिए टॉस नाटकों को बुला सकते हैं:

इस विशेष अवधारणा को टॉस 39 कहा जाता है, और गठन के मजबूत पक्ष के लिए चल रहे हमले को देखता है। पैट्रियट्स मैन-टू-मैन ब्लॉक को सामने रखते हैं, लेकिन दूसरे स्तर तक पहुंचने के लिए और ऑफ-द-बॉल लाइनबैकर (एलैंडन रॉबर्ट्स) को लेने के लिए दाहिने गार्ड (शाक मेसन) का उपयोग करते हैं।

मोर्चे के आधार पर इस नाटक में भिन्नताएं हैं, लेकिन सबसे दिलचस्प में से एक है पास प्ले को कॉल करने के लिए हैंड-ऑफ का नाटक करना। इस मामले में, मैक जोन्स गेंद और रोल को कमजोर पक्ष की ओर घुमाने के लिए या तो क्रॉसिंग पैटर्न पर तंग छोर पर फेंक देगा या एक्स-रिसीवर अवरुद्ध करने के बजाय मार्ग चला रहा होगा।

पैट्रियट्स सात-आदमी लाइन के पीछे स्प्रिंट अवधारणाओं का भी उपयोग कर सकते हैं:

स्प्रिंट 38 के नाम से जानी जाने वाली यह अवधारणा भी क्षेत्र को थोड़ा फैलाती है। गेंद-वाहक दाएं तरफ के तंग छोर के पीछे हमला करेगा (या रक्षा के आधार पर नाटक को प्रतिबिंबित करने पर बाएं तरफ) दाएं गार्ड के साथ फिर से दूसरे स्तर तक बढ़ जाएगा। दायीं ओर के ब्लॉकर्स के लिए कुंजी या तो किनारे को सील करना है या कट-बैक ब्लॉक के लिए कुछ जगह बनाना है।

पैट्रियट्स के शस्त्रागार में अनगिनत अन्य नाटक हैं, लेकिन लक्ष्य वही रहता है: टाइटन्स क्या कर रहे हैं, इसकी नकल करने के प्रयास में अंतरिक्ष में उतरें। अगर न्यू इंग्लैंड ऐसा कर सकता है, तो उसे अच्छी स्थिति में होना चाहिए।

दो मिनट की ड्रिल

बिल बेलिचिक ने ब्रूस कैसिडी को गोली मारने वाले ब्रुन्स पर प्रतिक्रिया दी: 'मैं उसे याद करूंगा'

देशभक्त समाचार

किकर ट्रिस्टन विज़केनो कथित तौर पर ट्राउटआउट आधार पर पैट्रियट्स अनिवार्य मिनीकैंप में भाग ले रहे हैं

देशभक्त समाचार

पैट्रियट्स मिनीकैंप रिपोर्ट: मैक जोन्स पहले दिन एक शो में डालता है